भारतीय टीम की जर्सी के लिए एक नया स्पॉन्सर खोजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ड्रीम 11 के बाद, अब बीसीसीआई नामक एक मोटर कंपनी भारतीय टीम की जर्सी के स्पॉन्सर बनने के लिए संकेत दे रही है। एक डील के अनुसार, वे इस जवाबदेही को अपने ऊपर लेने के लिए तैयार हो सकते हैं।

BCCI की नई स्पॉन्सर डील: भारत सरकार ने ऑनलाइन मनी गेमिंग पर कानून बनाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी से अब इंडियन फैंटसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 का नाम हटा सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया की जर्सी पर अब नया नाम और लोगो दिखाई देगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पास कई कंपनियां बेहतर डील लेकर आ रही हैं. बीसीसीआई को एशिया कप से पहले टीम इंडिया की जर्सी के लिए नए स्पॉन्सर की तलाश भी करनी हैं.
Team India को एक नई स्पॉन्सर कंपनी का साथ मिला है।
बीसीसीआई और ड्रीम 11 के बीच तीन साल के लिए 358 करोड़ रुपये की डील हुई थी, लेकिन अब ऑनलाइन मनी गेमिंग प्लेटफॉर्म पर सरकार ने लगाम लगा दी है, जिसके चलते इन खेलों के प्रचार पर भी रोक लग गई है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई टीम इंडिया की जर्सी के लिए दो कंपनियों ने टीम इंडिया को स्पॉन्सर करने में रुचि दिखाई है- टोयोटा (Toyota) और फिनटेक (Fintech).
बीसीसीआई नई स्पॉन्सरशिप टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन के साथ साइन कर सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कंपनी की नेटवर्थ 23 ट्रिलियन रुपये के करीब है. वहीं स्टार्ट अप कंपनी फिनटेक भी बीसीसीआई के साथ डील करना चाहती है.

एशिया कप से पहले एक नया स्पॉन्सर का ऐलान होगा।
एशिया कप 2025 का आगाज 9 सितंबर को होने वाला है। इस महोत्सव के पहले शुरू होने से पहले, बीसीसीआई एक नए स्पॉन्सर की तलाश में है। बीसीसीआई या ड्रीम 11 के साथ किसी समझौते पर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन बीसीसीआई के सचिव देवजीत सैकिया ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ समाचार पत्र के साथ बात करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड किसी भी काम को अंजाम नहीं देगा, जिसकी इजाजत हमारे देश के कानून या सरकार नहीं देती है। इस से स्पष्ट है कि टीम इंडिया अब किसी भी ड्रीम 11 का प्रचार नहीं कर सकेगी।