Wednesday, October 16, 2024
spot_img

Latest Posts

‘अगर पीएम मोदी आते तो अच्छा होता, हम आज सबसे भीख मांग रहे हैं’, SCO मीटिंग से पहले नवाज शरीफ का छलका दर्द, इंटरव्यू में जानिए क्या कुछ कहा

India-Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि वो चाहते हैं कि पीएम मोदी से आने वाले समय में मुलाकात हो और साथ ही भारत से तरक्की पर बात हो.

Nawaz sharif On India: पाकिस्तान में 15-16 अक्तूबर को शंघाई सहयोग संगठन (SCO)शिखर सम्मेलन होने जा रहा है. इसके लिए भारत की तरफ से विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंच चुके हैं. इस बीच भारत के साथ रिश्ते को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी राय दी. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी SCO शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान आते तो अच्छा होता.

जर्नलिस्ट बरखा दत्त को दिए इंटरव्यू के दौरान नवाज शरीफ ने कहा कि मैं शुरू से भारत के साथ अच्छे संबंधों का समर्थन करता रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि हमारे बीच रिश्ते फिर से सुधरेंगे और आने वाले समय में पीएम मोदी के साथ बैठकर बातचीत करने का मौका मिलेगा.

इंटरव्यू के दौरान नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर भी बात की. उन्होंने कहा कि उनका देश सारी दुनिया से पैसे मांग रहा है, जबकि भारत चांद पर जा रहा है. उनके पास 600 अरब डॉलर का खजाना है. वो जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन कर रहा है, जबकि हम 1-1 अरब डॉलर के लिए चीन समेत अरब देशों के सामने भीख मांग रहे हैं. ऐसे में हमारी क्या ही इज्जत रह गई है. हालांकि, ये पहली बार नहीं है, जब नवाज शरीफ ने भारत के साथ संबंधों के हवाले से बात किया है. उन्होंने पूर्व में भी कई बार रिश्ते सुधारने पर जोर दिया है.

भारत से वादा तोड़ने की गलती मानी
इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने भारत से वादा तोड़ने को अपनी गलती बताया. उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध में जो कुछ भी हुआ उसमें हमारी गलती थी. हमने लाहौर समझौते को नहीं माना. इसके लिए हम कसूरवार हैं. हमें ऐसा नहीं करना चाहिए था.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.