Wednesday, October 16, 2024
spot_img

Latest Posts

‘ट्रेन हादसे तो होते रहते’, केंद्रीय मंत्री का असंवेदनशील बयान, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

Mysore Darbhanga Bagmati Express: बागमति एक्सप्रेस के मालगाड़ी से टकराने पर केंद्रीय मंत्री का अजीब बयान सामने आया है. इस हादसे पर केंद्रीय मंत्री ललन सिंह का ये बयान सुनकर आप दंग रह जाएंगे.

Mysore Darbhanga Bagmati Express Train Accident: तमिलनाडु में बीते शुक्रवार (11 अक्टूबर) को एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. तिरुवल्लूर में मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई. इस दौरान एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई, जबकि 12 से 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में करीब 20 लोग गंभीर रूप से घाायल हो गए. सभी जख्मी लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. तमिलनाडु में हादसे के बाद केंद्रीय मंत्री ललन सिंह का बयान सामने आया है, उनके इस बयान के बाद लोगों में आक्रोश है.  

रेल हादसे का क्या, ये तो होते रहते हैं-केंद्रीय मंत्री ललन सिंह
केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने कहा हम लोग माता रानी से आराधना करते हैं कि बिहार में सुख-शांति, समृद्धि बनी रहे. जैसे पिछले 20-22 वर्षों से बिहार में आपसी भाईचारे का भाव बना है, ये सदैव ऐसे ही बना रहे. इस बीच उन्होंने एक गंभीर बात कह दी, जिसने सनसनी पैदा कर दी है. उन्होंने कहा रेल हादसे का क्या है, ट्रेन एक्सीडेंट्स तो होते रहते हैं. उनका कहना है कि ये दुर्घटना जानबूझकर कराई जा रही हैं. इसकी जांच रेलवे मंत्रालय कर रही है और जल्द ही इस पर कार्रवाई होगी.  

कैसे हुआ हादसा?
ये घटना 11 अक्टूबर की रात 8:27 बजे के आसपास हुई. बताया जाता है कि पोन्नेरी स्टेशन क्रॉस करने के बाद बागमती एक्सप्रेस को मेन लाइन पर चलने का ग्रीन सिग्नल मिला था. इसके बाद कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन में पहुंचने से पहले लोको पायलट और ट्रेन क्रू को एक जोर का झटका लगा. जिसके बाद ट्रेन मेन लाइन छोड़कर लूपलाइन में चली गई. इस लूप लाइन में पहले से एक मालगाड़ी खड़ी थी, जिसके कारण बागमती एक्सप्रेस की मालगाड़ी ट्रेन से टक्कर हो गई और ये हादसा हो गया. बताया जाता है कि हादसे के समय एक्सप्रेस ट्रेन की स्पीड 75 KMPH थी.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे अधिकारियों से की बात
हादसे की जानकारी मिलते ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे अधिकारियों से बात की और मामले के जांच का आदेश दिया. रेलवे अधिकारी की टीम ट्रेन हादसे की जांच में जुटी है, फिलहाल इसके पीछे की वजह सामने नहीं आई है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.