Wednesday, October 16, 2024
spot_img

Latest Posts

फिर भयंकर रेल हादसा! कैसे हुई बागमती एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर, अटक गईं सैकड़ों सांसें

Tamil Nadu Train Accident: तमिलनाडु में चेन्नई के पास कावरापेट्टई में बागमती एक्सप्रेस ट्रेन एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. इस हादसे में 19 घायल हो गए.

Tamil Nadu Train Accident: तमिलनाडु में शुक्रवार (11 अक्टूबर) देर रात एक बड़ा रेल हादसा हो गया. यहां मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही मैसूर दरभंगा बागमती एक्सप्रेस ट्रेन (12578) चेन्नई के पास कवरैप्पेट्टै रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई. इस हादसे में अभी तक 19 लोग घायल हो गए है. 

रेलवे बोर्ड ने कहा है कि चेन्नई रेल डिवीजन के पोन्नेरी कावरापेट्टई खंड में हुई एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर में किसी की मौत नहीं हुई है.

जानें क्यों हुई टक्कर

दक्षिण रेलवे ने बताया कि एलएचबी डिब्बों वाली ट्रेन संख्या 12578 मैसुरु डिब्रूगढ़ दरभंगा एक्सप्रेस को 11 अक्टूबर को रात आठ बजकर 27 मिनट पर तिरुवल्लूर जिले में पोन्नेरी स्टेशन पार करने के बाद आगे बढ़ने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया था, लेकिन ‘‘कावरापेट्टई स्टेशन में एंट्री करते समय ट्रेन के चालक दल को तेज झटका लगा और सिग्नल के अनुसार मुख्य लाइन में जाने के बजाय, ट्रेन 75 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ‘लूपलाइन’ में चली गई और वहां खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई.

रेलवे बोर्ड के सूचना एवं प्रचार के कार्यकारी निदेशक दिलीप कुमार ने दी जानकारी

इस घटना को लेकर रेलवे बोर्ड के सूचना एवं प्रचार (ईडी/आईपी) के कार्यकारी निदेशक दिलीप कुमार ने बताया, “ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना हमें प्राप्त हुई. उसके बाद राहत बचाव कार्य तेजी से प्रारंभ किया गया. पूरी ट्रेन से सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है. किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है. सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए रेलवे द्वारा विशेष व्यवस्था की जा रही है.”

यात्रियों की गई नई ट्रेन की व्यवस्था 

रेलवे बोर्ड के सूचना एवं प्रचार विभाग के कार्यकारी निदेशक दिलीप कुमार ने राहत कार्य की ताजा जानकारी देते हुए कहा, ‘हम सभी यात्रियों को ईएमयू से चेन्नई सेंट्रल ले जा रहे हैं और उन्हें दरभंगा/अन्य गंतव्य स्थलों तक ले जाने के लिए चेन्नई में एक ट्रेन का इंतजाम किया गया है.” उन्होंने बताया कि यात्रियों को मुफ्त भोजन, पानी और नाश्ता उपलब्ध कराया गया है. 

उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने की घायलों से मुलाकात

तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए यात्रियों से मुलाकात की, जिनका चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दुर्घटना एवं आपातकालीन विभाग में इलाज चल रहा है. चेन्नई डिवीजन के पोन्नेरी कवरप्पेट्टई रेलवे स्टेशनों (चेन्नई से 46 किमी) पर मरम्मत कार्य चल रहा है, यहां कल शाम ट्रेन संख्या 12578 मैसूर दरभंगा एक्सप्रेस की पीछे से एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई थी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.