Wednesday, October 16, 2024
spot_img

Latest Posts

460, 521, 603…जम्मू-कश्मीर की वो सीटें जहां 1000 वोटों से हुई हार-जीत, पढ़ें आंकड़े

Jammu Kashmir Election Result 2024: जम्मू-कश्मीर में 7 सीटें ऐसी हैं जहां पर हार और जीत का अंतर 1000 वोटों से कम रहा है. त्राल सीट पर पीडीपी उम्मीदवार की 460 वोटों से जीत हुई.

Jammu Kashmir Election Result 2024: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव रिजल्ट की तस्वीर साफ हो गई है. 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) गठबंधन को जनता ने पूर्ण बहुमत दिया है. एनसी ने यहां 42 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस को छह सीटों पर जीत मिली. दोनों ही दलों की सीटें मिलाकर यह 48 हो जाती है, जो सरकार बनाने के आंकड़ों से दो सीट ज्यादा है.

बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में 29 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं महबूबा मुफ्ती की पीडीपी को तीन, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, AAP, सीपीआई (एम) को एक-एक सीट मिली है. 7 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी यहां परचम लहराया है. बीजेपी ने सभी 29 सीटें जम्मू रीजन में जीती है. वहीं एनसी ने ज्यादातर सीटें कश्मीर रीजन में जीती हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूर अब्दुल्ला ने जीत के बाद कहा कि उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री होंगे.

वो सीटें जहां 1000 से कम वोटों से हुई हार जीत-

पट्टन से नेशनल कॉन्फ्रेंस के जावेद रियाज ने 603 वोटों से जीत हासिल की. दूसरे स्थान पर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार रहे.

वहीं देवसर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के पीरजादा फीरोज अहमद ने 840 वोटों से जीत हासिल की. उन्होंने पीडीपी के मोहम्मद सरताज को हराया.

किश्ताड़ से शगुन परिहार ने 521 वोटों से जीत हासिल की. उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के सज्जाद अहमद किचलू को हराया.

बांदीपुरा से कांग्रेस के उम्मीदवार निजाम भट्ट ने 811 वोटों से जीत दर्ज की. उन्होंने निर्दलीय उस्मान अब्दुल को हराया.

त्राल सीट पर पीडीपी के रफीक अहम नाइक ने 460 वोटों से जीत दर्ज की. उन्होंने कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह को हराया.

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के सज्जाद लोन ने हंदवाड़ा से 662 वोटों से जीत हासिल की.

इंदरवाल सीट से प्लारे लाल शर्मा ने 643 वोटों से जीत दर्ज की. उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार गुलाम मोहम्मद सरूरी को हराया. यहां तीसरे स्थान पर कांग्रेस, चौथे स्थान पर बीजेपी और पांचवे स्थान पर पीडीपी रही.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.