Wednesday, October 16, 2024
spot_img

Latest Posts

DGCA ने एआईएक्स कनेक्ट के एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ मर्जर को दी मंजूरी, टाटा ग्रुप के एविएशन साम्राज्य में होगा इजाफा…

DGCA: डीजीसीए ने प्रेस रिलीज में जानकारी दी कि इस मर्जर के बाद हवाई पैसेंजर्स को किसी तरह की दिक्कत ना आए इसके लिए सुचारू कदम उठाए जा रहे हैं.


DGCA: एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने आज एआईएक्स कनेक्ट के एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ मर्जर को मंजूरी दे दी है. ये एविएशन कंपनियां टाटा ग्रुप का हिस्सा हैं और आगे चलकर एयर इंडिया और विस्तारा के मर्जर के लिए भी राहें खुलेंगी जिनके लिए कुछ प्रस्ताव आधारित प्रक्रिया चल रही हैं. एक अक्टूबर 2024 से एआईएक्स कनेक्ट के सभी एयरप्लेन को एआईएक्स के एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) पर ट्रांसफर कर दिया गया. 

टाटा ग्रुप के लिए बड़ी खबर

डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन के साथ इस मर्जर के लिए काफी दिनों से गतिविधियां हो रही थीं और आज इसको मंजूरी मिलने से एविएशन सेक्टर में टाटा ग्रुप का साम्राज्य और विशाल होने जा रहा है. 

23 जुलाई को डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने बड़े मर्जर का रास्ता साफ कर दिया था. इस तरह एआईएक्स कनेक्ट का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ मर्जर पूरा हो चुका है. इसके मर्जर के बाद एक यूनिफाइड ब्रांड का गठन हो गया है.

ये प्रोसेस कई महीनों से चल रहा था और इस इंटीग्रेशन प्रोसेस के तहत कई तरह की विलय किए गए. इनमें मुख्य रूप से मानव संसाधन यानी एचआर और फ्लाइट नेटवर्क ऑपरेशंस के लिए दोनों के बीच गठजोड़ हुआ. विमानन नियामक डीजीसीए ने मंगलवार को कहा कि एआईएक्स कनेक्ट का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय पूरा हो गया है.

डीजीसीए ने प्रेस रिलीज में जानकारी दी

डीजीसीए ने प्रेस रिलीज में जानकारी दी कि इस मर्जर के बाद हवाई पैसेंजर्स को किसी तरह की दिक्कत ना आए इसके लिए सुचारू कदम उठाए जा रहे हैं. इस जॉइंट यूनिट वाली एयरलाइन में फ्लाइट ऑपरेशंस बिना किसी परेशानी के जारी रहेंगे. पैसेंजर्स को सेफ और कम्फर्टेबल हवाई सफर मिल सके, इसके लिए सारे उपाय किए जा रहे हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.