Monday, September 23, 2024
spot_img

Latest Posts

पंजाब में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश! ड्राइवर की समझदारी से टला बड़ा हादसा, ट्रैक पर रखा था ये सामान 

Punjab News: पंजाब के बठिंडा-दिल्ली रेल ट्रैक पर सरिया होने की वजह से मालगाड़ी को 45 मिनट तक रोककर रखना पड़ा. पुलिस के मुताबिक रेल लाइन के पास रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण का कार्य चल रहा है.


Punjab Latest News: पंजाब के बठिंडा में बड़ा रेल हादसा टल गया. दरअसल, रेलवे ट्रैक पर कुछ शरारती तत्वों ने बीती रात (22 सितंबर) को करीब एक दर्जन लोहे का सरिया रख दिया, लेकिन ट्रेन ड्राइवर की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया. रेल ट्रैक पर सरिया होने की वजह से बठिंडा आ रही मालगाड़ी को दिल्ली रेलवे ट्रैक पर 45 मिनट तक रोककर रखना पड़ा.

बठिंडा के बंगी नगर में रेलवे ट्रैक बिछाए गए हैं. यहां पर ऐसी कई घटनाएं पहले भी दर्ज हो चुकी हैं.

घटनास्थल के पास बन रहा है रेलवे ओवर ब्रिज 

इस घटना की सूचना मिलते ही आरपीएफ पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को मौके का मुआयना करने के बाद पता चला कि रेल लाइनों के पास रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है. स्थानीय लोगों और आरपीएफ अधिकारियों के मुताबिक पुलिस के मुताबिक कई शरारती और चोर किस्म के लोग इस तरह का काम करते हैं. ऐसी कई घटनाएं पहले भी दर्ज हो चुकी हैं.

ट्रेन के ड्राइवर ने दिखाई समझदारी 

​बठिंडा रेल ट्रैक पर सरिया रखने की यह घटना का खुलासा सुबह करीब तीन बजे हुई. जब धीमी गति से चल रही ट्रेन के लोको पायलट ने अचानक रेलवे ट्रैक पर एक वस्तु पड़ी देखी. ड्राइवर ने समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगाए और वस्तु की जांच करने के लिए नीचे उतरा. पास जाने पर उसने रेलवे ट्रैक पर उसे लोहे का सरिया रखा मिला. लोको पायलट ने करीब एक दर्जन सरिये को वहां से हटाया. साथ ही रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) को इस घटना की जानकारी दी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.