Monday, September 23, 2024
spot_img

Latest Posts

लेबनान में 100 की गई जान, फिर भी इजरायल नहीं रहा मान; तैयार है ये प्लान, नुकसान पर बोले PM- ये है नरसंहार!

Israel Strike On Lebanon: इजरायल ने लेबनान पर सोमवार (23 सितंबर) को भीषण हमला किया जिसमें 100 लोगों की मौत हुई. इजरायल के प्रधानमंत्री ने इसे नरसंहार बताया है. 
Israel Attack On Lebanon: लेबनान पर इजरायली हमले जारी हैं. सोमवार (23 सितंबर) को इजरायल ने लेबनान पर फिर से बड़ा हमला किया, जिसमें 100 लोगों की जान गई और 400 से अधिक लोग घायल हुए हैं. लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये जानकारी दी. इजरायल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने बताया कि उसने हिज्बुल्ला के 300 से ज्यादा ठिकानों पर हमला किया. स्काई न्यूज के मुताबिक, लेबनान के सिडोन के बाहरी इलाके में कम से कम तीन हमले किए गए हैं.

इजरायल डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि हमला करने से पहले इजरायल ने आसपास रहने वाले लोगों को घर खाली करने की चेतावनी दी थी. डेनियल हगारी ने बताया कि जिन ठिकानों को इजरायल ने निशाना बनाया है, उसमें हिजबुल्लाह के हथियार और रॉकेट छिपाकर रखे गए थे. 

क्या बोले लेबनान के प्रधानमंत्री?

इजरायल बीते पांच दिनों से लेबनान पर हमले कर रहा है. लेबनान के अधिकारियों ने बताया कि इजरायल का ये हमला अक्टूबर के बाद से किए गए हमलों में सबसे ज्यादा घातक था. इजरायल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती (Najib Mikati) ने इस हमले को नरसंहार बताया है. बेरूत में कैबिनेट बैठक में पीएम नजीब मिकाती ने कहा, ‘इजरायली हमलों का उद्देश्य लेबनान के कस्बों और गांवों को नष्ट करना है. इजरायल कह रहा है कि वो हिज्बुल्लाह के हथियारों वाली इमारतो को निशाना बना रहा है. उसका लक्ष्य है खुद पर हमला होने से पहले उन हथियारों को नष्ट करना.’

क्या है इजरायल का प्लान?

इजरायल का प्लान बताते हुए प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने कहा, ‘इजरायल सिर्फ और सिर्फ लेबनानी गांवों और कस्बों को नष्ट करने पर उतरा हुआ है.’ प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने संयुक्त राष्ट्र से अपील करते हुए कहा कि वो इजरायल की आक्रामकता को रोकने के लिए आगे आए और उससे आग्रह करे. मिकाती ने आरोप लगाया कि इजरायल बेगुनाहों को निशाना बना रहा है जो एक अपराध है. 

ब्रिटेन की चांसलर के कार्यक्रम में हंगामा

ब्रिटेन की चांसलर रेचल रीव्स के भाषण के दौरान हंगामे की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. दरअसल, जिस समय चांसलर रेचल रीव्स भाषण दे रही थीं, उसी समय एक शख्स ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि ‘इजरायल को हथियार बेचना बंद करो’. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स ने कार्यक्रम के दौरान ‘फ्री फिलिस्तीन’ के भी नारे लगाए. हालांकि, बाद में सुरक्षाबलों ने उसे हिरासत में ले लिया. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.