Sunday, September 22, 2024
spot_img

Latest Posts

इंटरनेट बंदी के पहले दिन झारखंड में शांतिपूर्वक हुए JSSC एग्जाम, धनबाद में दो संदिग्ध पकड़े गए

Jharkhand News: JSSC CGL परीक्षा शनिवार को शांतिपूर्वक संपन्न हुई है. वहीं, आज (रविवार, 22 सितंबर) धनबाद जिले में 74 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं जिसमें कदाचार मुक्त परीक्षा कराने की तैयारी की गई है.


JSSC CGL Exam 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की सीजीएल परीक्षा शनिवार को पूरे राज्य में शांतिपूर्वक संपन्न हुई. इस दौरान सिर्फ धनबाद से कदाचार के प्रयास का एक मामला सामने आया है. अधिकारियों ने जानकारी दी कि परीक्षा के दौरान कदाचार के संदेह में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. धनबाद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हृदीप पी जनार्दन ने बताया कि सदिंग्धों को झरिया के एक होटल से हिरासत में लिया गया है.

तीन शिफ्ट में हुई परीक्षा
झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन शनिवार को तीन शिफ्ट में किया गया. पहली शिफ्ट में सुबह 8 बजे से 10 बजे तक, दूसरी शिफ्ट में साढ़े ग्यारह बजे से डेढ़ बजे तक और तीसरी शिफ्ट में 3 बजे से शाम पांच बजे तक परीक्षा चली. धनबाद जिले में 74 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे. उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा ने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि पहले दिन 28116 परीक्षार्थियों के परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद थी.

पहली शिफ्ट में 8678, दूसरी शिफ्ट में 8678 और तीसरी शिफ्ट में 8656 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. परीक्षा के संचालन के लिए 74 मजिस्ट्रेट, 41 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, 82 सेंटर ऑब्जर्वर, 540 से अधिक पुलिसकर्मियों और 8 फ्लाइंग स्क्वॉड की ड्यूटी लगाई गई थी.

राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित
JSSC सीजीएल परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रदेश में इंटरनेट सेवा निलंबित की गई थी. आयोग ने परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया था. कदाचारमुक्त तथा शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के बाहर 100 मीटर के परिक्षेत्र में परीक्षा अवधि तक धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा भी जारी की गई थी.

बता दें कि JSSC सीजीएल परीक्षा का आज दूसरा दिन जिसके लिए धनबाद जिले में 74 परीक्षा केंद्र बनाये गए है. प्रशासन ने शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त परीक्षा कराने के लिए पूरी तैयारी की है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.