Sunday, September 22, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया गंवा सकती है पहला टेस्ट, ये गलती पड़ ना जाए भारी

IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि कैसे बांग्लादेश मुकाबले में भारत पर हावी हो सकता है.

IND vs BAN 1st Chennai Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले के तीन दिन पूरे हो चुके हैं. मैच में भले ही टीम इंडिया आगे चल रही है, लेकिन फिर भी यह मुकाबला टीम इंडिया के हाथ से निकल सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कैसे टीम इंडिया चेन्नई में बाग्लादेश के खिलाफ खेला जा रहा पहला टेस्ट गंवा सकती है? यहां आपको इसी के बारे में बताएंगे. 

मुकाबले में अब तक तीन दिन पूरो हो चुके हैं. तीन दिन पूरे हो जाने के बाद टीम इंडिया मुकाबले में आगे दिख रही है, लेकिन बांग्लादेश के पास भी मुकाबला जीतने के पूरे चांस है. तीन दिन पूरे हो जाने तक बांग्लादेश ने 515 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 158/4 रन बोर्ड पर लगा लिए हैं. अब यहां से मेहमान बांग्लादेश को जीत के लिए 357 रनों की दरकार है, जिसे बनाने के लिए उनके पास दो दिन का वक्त मौजूद है. दो दिन में 357 रन आसानी से बन सकते हैं. हालांकि बांग्लादेश के हाथ में सिर्फ 6 विकेट मौजूद हैं.

पारी घोषित करके टीम इंडिया ने की गलती?

भारतीय टीम ने दूसरी पारी काफी जल्दी घोषित कर दी. अगर मुकाबले में कुछ उलटफेर होता है, तो जल्दी पारी घोषित करना उसका बड़े कारणों में से एक हो सकता है. गौर करने वाली बात यह है कि टीम इंडिया ने तीसरे ही दिन टी ब्रेक से पहले 287/4 के स्कोर पर पारी घोषित करके बांग्लादेश को लक्ष्य का पीछा करने का आमंत्रण दिया था. 

अगर टीम इंडिया तीसरे दिन पूरा खेलती तो बांग्लादेश को और बड़ा लक्ष्य मिल सकता था. टी ब्रेक से पहले पारी घोषित करने के बाद भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 515 रनों का लक्ष्य रखा. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 158/4 रन बना लिए हैं और उन्हें जीत के लिए दो दिनों में 357 रनों की जरूरत है. वहीं भारतीय टीम को मुकाबला जीतने के लिए सिर्फ 6 विकेट की दरकार है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.