Sunday, September 22, 2024
spot_img

Latest Posts

Bihar News: आम लोगों की बात छोड़िए, रोहतास में डीएम के वाहन के कागजात भी दुरूस्त नहीं, परिवहन अधिकारी की गाड़ी भी फेल

Rohtas News: रोज सड़कों पर नियम तोड़ने वालों का चालान काटने वाले अधिकारी अपने ही वाहनों की स्थिति को लेकर लापरवाह हैं. रोहतास के कई अधिकारियों के सरकारी वाहन के कागजात दुरूस्त नहीं हैं.

Rohtas Many Officers Vehicles Paper Not Update: रोहतास जिले से परिवहन विभाग के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां जिले के डीएम, डीटीओ, एडीएम, और ट्रैफिक डीएसपी समेत कई वरीय अधिकारियों के सरकारी वाहन पॉल्यूशन और इंश्योरेंस परीक्षण में फेल पाए गए हैं. नियमों का पालन करवाने वाले ये अधिकारी खुद अपने वाहनों के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. 

रोहतास में सरकारी वाहनों की स्थिति खराब

हम बात कर रहे हैं उन अधिकारियों की, जो रोज सड़कों पर नियम तोड़ने वालों का चालान काटते हैं, लेकिन खुद अपने सरकारी वाहनों की स्थिति को लेकर लापरवाह नजर आते हैं. प्रशासनिक नियमों के तहत सभी वाहनों का पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल (PUC) और इंश्योरेंस अनिवार्य है. इसके बावजूद जिले के शीर्ष अधिकारियों के सरकारी वाहन इन दोनों ही बुनियादी आवश्यकताओं में फेल हो चुके हैं.

स्थानीय नागरिक प्रियांशु पांडे कहते हैं कि  “यह बहुत ही गंभीर मुद्दा है. आम जनता के लिए जो नियम बनाए गए हैं, उनका पालन करवाने वाले अधिकारी स्वयं अगर इन नियमों का उल्लंघन करेंगे, तो इसका गलत संदेश जाएगा”. वहीं रोहतास जिला पदाधिकारी का वाहन हो या जिला परिवहन अधिकारी सभी अधिकारियों की गाड़ियां पॉल्यूशन और इंश्योरेंस की अनिवार्य शर्तें पूरी नहीं कर पा रही हैं. सवाल यह उठता है कि जब नियम बनाने वाले ही नियम तोड़ेंगे, तो आम जनता से क्या उम्मीद की जा सकती है?

क्या कहते हैं यातायात विशेषज्ञ?

यातायात विशेषज्ञ कुंदन सिंह कहते हैं, “प्रशासन को तुरंत इस मुद्दे पर ध्यान देकर सभी सरकारी वाहनों का पॉल्यूशन और इंश्योरेंस अपडेट करना चाहिए, ताकि कानून का सही पालन हो”. अब देखना यह है कि क्या संबंधित अधिकारी इस गंभीर मामले पर संज्ञान लेते हैं या फिर ऐसे ही लापरवाही जारी रहती है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.