Sunday, September 22, 2024
spot_img

Latest Posts

Israel-Hezbollah War: हिजबुल्लाह पर बरस रहा इजरायल का ‘कहर’! बेरूत में हुई एयर स्ट्राइक में 31 लोगों की मौत

Israeli strike on Beirut: ये हमला ऐसे समय हुआ है जब हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच संघर्ष बढ़ गया है. इस हफ्ते लेबनान में हिजबुल्लाह सदस्यों के वॉकी-टॉकी में हुए धमाकों से 39 लोगों की मौत हो गई.

Israeli strike on Beirut: इजरायल ने शनिवार (21 सितंबर) को लेबनान की राजधानी बेरूत में टारगेटेड हमले किए हैं. लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार (20 सितंबर) को बेरूत के एक उपनगर में इजरायली हवाई हमले में कम से कम 31 लोग मारे गए, जिनमें 3 बच्चे और 7 महिलाएं शामिल हैं. यह हमला हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच संघर्ष में सबसे घातक हमला है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह ने शुक्रवार (20 सितंबर) की रात को कहा कि मृतकों में उसके 16 सदस्य शामिल हैं, जिनमें नेता इब्राहिम अकील और एक अन्य शीर्ष कमांडर अहमद वहबी भी शामिल हैं. इस हमले ने इजरायल और ईरान समर्थित समूह के बीच संघर्ष को तेजी से बढ़ा दिया है.

वॉकी-टॉकी में हुए धमाकों से 39 लोगों की हुई मौत

वहीं, इस हफ्ते लेबनान में हिजबुल्लाह सदस्यों के पेजर और वॉकी-टॉकी में हुए धमाकों से 39 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, 3,000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इसके लिए हिजबुल्लाह ने इजरायल को जिम्मेदार ठहराया.

मलबे के नीचे से महिलाओं और बच्चों को निकालने की हो रही कोशिश

हिजबुल्लाह-परिवहन मंत्री अली हामिह ने शुक्रवार (20 सितंबर) को मीडिया से बातचीत में बताया कि कम से कम 23 लोग अभी भी लापता हैं. उन्होंने कहा कि इजरायली दुश्मन इस क्षेत्र को युद्ध की ओर ले जा रहे हैं. मंत्रालय ने बचावकर्मियों को ढही इमारतों को खोदने में मदद करने के लिए वाहन और उपकरण भेजे हैं. उन्होंने कहा हम मलबे के नीचे से महिलाओं और बच्चों को निकाल रहे हैं.

अब तक इजरायली हमले में लेबनान के 70 लोगों की हुई मौत

हिजबुल्लाह ने आधी रात के बाद एक बयान जारी कर अकील की मौत की पुष्टि की. हिज्बुल्लाह का कहना है कि 15 अन्य सदस्य भी मारे गए, जिनमें सीनियर कमांडर वहबी भी शामिल हैं. इस हफ्ते लेबनान में कम से कम 70 लोगों की मौत के साथ, अक्टूबर से अब तक देश में मरने वालों की संख्या 740 को पार कर गई है. इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच वर्तमान संघर्ष 2006 में उनके बीच हुए युद्ध के बाद से सबसे खराब हालात हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.