Saturday, September 21, 2024
spot_img

Latest Posts

Jasprit Bumrah: मैं नहीं चाहता कि… जसप्रीत बुमराह ने बच्चों को एक्शन कॉपी करने पर दी खास सलाह

IND vs BAN: आजकल छोटे बच्चे और युवा क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी एक्शन को कॉपी करने की कोशिश करते हैं. लेकिन जसप्रीत बुमराह का मानना है कि उनके एक्शन को कॉपी करना ठीक नहीं है.

Jasprit Bumrah On His Action: चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. जसप्रीत बुमराह ने 11 ओवर में 50 रन देकर 4 विकेट झटके. इसके अलावा उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर के 400 विकेट पूरे किए. इस वक्त जसप्रीत बुमराह को तीनों फॉर्मेट में दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है. इस तेज गेंदबाज के चाहने वाले भारत समेत पूरी दुनिया में हैं. आजकल छोटे बच्चे और युवा क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी एक्शन को कॉपी करने की कोशिश करते हैं. वह जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी करना चाहते हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह का मानना है कि उनके एक्शन को कॉपी करना ठीक नहीं है.

चेन्नई टेस्ट में शानदार गेंदबाजी के बाद जब जसप्रीत बुमराह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा मुझे नहीं पता कि मैं इस पर कैसे प्रतिक्रिया दूं, लेकिन आप जानते हैं, जब मैं बच्चा था, मैं ऐसा करता था. मैं तेज गेंदबाजी फैन था, मैंने टेलीविजन देखकर सीखा, इससे मुझे इस खेल से प्यार हो गया. अब कभी-कभी जब मैं बच्चों को अपनी गेंदबाजी एक्शन कॉपी करते देखता हूं तो मुझे लगता है कि यह ठीक नहीं है, लेकिन आप जानते हैं कि कभी-कभी आप किसी चीज से प्रेरित होते हैं और अपने लिए रास्ता खोजने लगते हैं. मुझे खुसी है कि मेरा इस तरह का असर हुआ है, लोग मेरी गेंदबाजी एक्शन को कॉपी करते हैं.

जसप्रीत बुमराह आगे कहते हैं कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करता हूं. मैं तारीफों से बहुत ऊपर नहीं जाता, साथ ही नीचे भी नहीं जाता. मैं जानता हूं कि किस तरह काम करना है. इसलिए मैं इस पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं, और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं. उन्होंने कहा कि पार्थिव पटेल ने मेरा सफर देखा है. आप जानते हैं कि एक टीम के तौर पर आप कितना मेहनत करते हैं… आज इसलिए भारत के लिए खेल रहा हूं. कोई शिकायत नहीं है. मैं जब तक संभव हो अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.