Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

AUS vs ENG: भारत के सबसे बड़े ‘दुश्मन’ ट्रेविस हेड का कहर, 20 चौके और 5 छक्के लगाकर इंग्लैंड को खूब धोया

England vs Australia 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया है. इस जीत के हीरो ट्रेविस हेड रहे.

ENG vs AUS 1st ODI Travis Head Hundred: ऑस्ट्रेलिया इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है. जहां दोनों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को खेला गया था. हाई स्कोरिंग होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच बेहद आसानी से जीत लिया. इस जीत के हीरो ट्रेविस हेड रहे. जिन्होंने अपने नाबाद शतक से इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी. ट्रेविस हेड की इस पारी ने भारतीय फैंस को वर्ल्ड कप 2023 के दिल तोड़ने वाले फाइनल की याद दिला दी. जिसमें ट्रेविस ने 120 गेंदों पर 137 रन बनाकर अकेले अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जिताई थी.

ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड को खूब धोया

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 7 विकेट से बड़ी जीत दिलाई. नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले गए इस मैच में ट्रेविस हेड ने 119.38 की स्ट्राइक रेट से 129 गेंदों पर 154 रन बनाए. हेड की यह पारी उनके करियर की बेस्ट पारियों में से एक रही, जिसमें उन्होंने 20 चौके और 5 छक्के लगाए. इसके साथ ही वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं.

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे हाइलाइट्स

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर फिल साल्ट 17 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद बेन डकेट और विल जैक्स ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला. जैक्स ने 62 रन बनाए, जबकि डकेट ने 95 रनों की शानदार पारी खेली. इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, जहां कप्तान हैरी ब्रूक ने 39 और जेमी स्मिथ ने 23 रन बनाए. हालांकि, इंग्लैंड की पूरी टीम 49.4 ओवर में 315 रन पर ढेर हो गई.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मिचेल मार्श 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद ट्रेविस हेड ने स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन के साथ पारी को आगे बढ़ाया. स्मिथ और ग्रीन ने 32-32 रन बनाए. फिर मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने मिलकर शानदार पारी खेली. मार्नस लाबुशेन ने 61 गेंदों पर 126.23 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 77 रन बनाए. दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 148 रनों की नाबाद साझेदारी की और टीम को 6 ओवर शेष रहते जीत दिला दी. ऑस्ट्रेलिया यह मैच 7 विकेट से जीतने में सफल रहा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.