Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs BAN: अश्विन-जडेजा ने सचिन-जहीर के 20 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा, खास फेहरिस्त में टॉप पर पहुंचे

Chennai Test: टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के 6 बल्लेबाज 144 रनों तक पवैलियन का रूख कर चुके थे, लेकिन इसके बाद रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा ने पारी संभाल लिया.

Ravi Ashwin & Ravindra Jadeja Partnership: चेन्नई टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के 6 बल्लेबाज 144 रनों तक पवैलियन का रूख कर चुके थे, लेकिन इसके बाद रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा ने पारी संभाल लिया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम का स्कोर 6 विकेट पर 339 रन है. रवि अश्विन 112 गेंदों पर 102 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. वहीं, रवीन्द्र जडेजा 117 गेंदों पर 86 रन बनाकर नॉटआउट लौटे.

रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा के बीच रिकॉर्ड साझेदारी…

रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा के बीच सातवें विकेट के लिए 195 रनों का साझेदारी हो चुकी है. इससे पहले करूण नायर और रवीन्द्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 138 रन जोड़े थे. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के बेस्ट पार्टनरशिप को देखें तो इससे पहले यह रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और जहीर खान के नाम दर्ज था. सचिन तेंदुलकर और जहीर खान ने साल 2004 में 10वें विकेट के लिए 133 रन जोड़े थे. उस मैच में सचिन तेंदुलकर ने अपना करियर बेस्ट 248 रनों का स्कोर बनाया था.

बहरहाल, अब रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा ने सचिन तेंदुलकर और जहीर खान को पीछे छोड़ दिया है. दोनों खिलाड़ियों के बीच सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 195 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा दूसरे दिन ज्यादा से ज्यादा रन जोड़ेंगे. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा दूसरे दिन कितना रन जोड़ पाते हैं? बताते चलें कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जा रहा है. वहीं, इसके बाद दोनों टीमें 27 सितंबर से कानपुर में आमने-सामने होगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.