Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

लेबनान में फिर हुए सीरियल ब्लास्ट, पेजर के बाद अब रेडियो में धमाके, 3 की मौत कई घायल

Lebanon Radio Blast: हिज्बुल्लाह की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले रेडियो देश के दक्षिण और राजधानी बेरूत में फटे हैं. इस रेडियो धमाकों में कम से कम 100 लोग घायल हो गये.

Lebanon Radio Blast: मीडिल-ईस्ट में इजरायल और हमास युद्ध के बीच एक नई घटना ने इस क्षेत्र में तनाव बढ़ा दिया है. लेबनान में मंगलवार (17 सितंबर 2024) को पेजर धमाके के बाद अब यहां की राजधानी में बुधवार (18 सितंबर) को फिर से दो धमाके हुए. बुधवार को जो धमाके हुए हैं वह इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में हुए हैं. सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि इस बार लैपटॉप, वाकी-टॉकी और मोबाइल में ब्लास्ट हुए हैं.

रेडियो धमाकों में 100 से अधिक घायल

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मताबिक हिज्बुल्लाह की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले हैंडहेल्ड रेडियो देश के दक्षिण और राजधानी के दक्षिणी उपनगरों में फटे हैं. रिपोर्ट के मुताबकि एक धमाका कल (17 सितंबर 2024) को मारे गए लोगों के लिए हिज्बुल्लाह की ओर से आयोजित अंतिम संस्कार वाले जगह के पास हुआ. यह घटना मंगलवार को लेबनान में पेजर विस्फोटों में लगभग 3,000 लोगों के घायल होने और 12 लोगों के मारे जाने के बाद हुई है. अल हदथ टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान में हुए रेडियो धमाकों में कम से कम 100 लोग घायल हो गये.

रिपोर्ट के मुताबिक हैंड-हेल्ड रेडियो हिजबुल्लाह ने पांच महीने पहले खरीदे थे. लगभग उसी समय जब पेजर खरीदे गए थे. बुधवार को हाथ में पकड़े जाने वाले रेडियो उपकरण में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई. हिज्बुल्लाह ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि इन हमलों को इजरायल ने अंजाम दिया है. हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई है. 

हिजबुल्लाह ने बुधवार को दक्षिणी लेबनान में इजरायली तोपखाने के ठिकानों पर रॉकेट हमला करके जवाब दिया. पेजर हमलों के बाद लेबनान का यह पहला सीधा हमला था. पेजर धमाकों ने उन क्षेत्रों में तनाव को और बढ़ा दिया है, जो हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच सीमा पार झड़पों के कारण पहले से ही तनाव में है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.