Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

PM Modi US Visit: डोनाल्ड ट्रंप ने अचानक क्यों कहा-अगले सप्ताह पीएम मोदी से मिलूंगा, जानिए वजह

PM Modi US Visit: पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान उनकी मुलाकात पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी हो सकती है. ट्रंप ने पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर घोषणा की है.


PM Modi US Visit: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि वह अगले सप्ताह अमेरिका आ रहे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि मिशिगन में एक कैंपेन कार्यक्रम में अमेरिकी व्यापार पर बोलने के दौरान ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की घोषणा की. फिलहाल, उन्होंने यह नहीं बताया कि दोनों नेता किस जगह पर मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी 21 सितंबर को तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा पर जा रहे हैं.

21 सितंबर से शुरू हो रही तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी वार्षिक क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. इस दौरान पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ को भी संबोधित करेंगे. भारत के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पीएम मोदी 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय की एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

अमेरिका में इन नेताओं से मोदी की होगी मुलाकात
वार्षिक क्वाड शिखर सम्मेलन का आयोजन डेलावेयर में होगा, जिसकी मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन करेंगे. इस शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी और बाइडेन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानी और उनके जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा भी शामिल होंगे.

कब-कब मिले ट्रंप और मोदी
प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की आखिरी मुलाकात साल 2020 में हुई थी, जब ट्रंप भारत दौरे पर आए थे. पीएम मोदी ने इस मुलाकात को दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने वाला पार्थ ब्रेकिंग मूवमेंट बताया था. जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले साल 2019 में पीएम मोदी ने जापान के ओसाका में ट्रंप से द्विपक्षीय वार्ता की थी. इसके पहले साल 2017 में आसियान शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों नेताओं ने मनीला में मुलाकात की थी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.