Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

रुद्रपुर: अवैध नशे के खिलाफ ANTF का एक्शन, दो तस्कर 108 नशीले इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार

Uttarakhand News: सीएम धामी ने 2025 तक प्रदेश को नशा मुक्त बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को साकार करने के लिए उधम सिंह नगर जिले के नए कप्तान मणिकांत मिश्र ने एएनटीएफ को पुनर्जीवित कर दिया है.
Rudrapur News: उत्तराखंड में बढ़ रहे नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 2025 तक प्रदेश को नशा मुक्त बनाने का संकल्प लिया है. सीएम धामी के संकल्प को साकार करने के लिए उधम सिंह नगर जिले के नए कप्तान मणिकांत मिश्र ने एएनटीएफ को पुनर्जीवित कर दिया है, ये टीम जिले में अवैध नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. एएनटीएफ के गठन के बाद से टीम ने एक्शन दिखाना शुरू कर दिया है, टीम ने दो नशा तस्करों को 108 नशीले इंजेक्शनों के साथ गिरफ्तार किया है.

उधम सिंह नगर जिले में अवैध नशे का कारोबार करने वालों की कमर तोड़ने के लिए नए कप्तान मणिकांत मिश्र ने एएनटीएफ को पुनर्जीवित कर दिया हैं. इस टीम में एक दरोगा और तीन कांस्टेबल शामिल हैं, ये टीम जिले में चल रहे अवैध नशे के कारोबारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगी. एसएसपी द्वारा टीम गठन के 24 घंटे के अन्दर ही एएनटीएफ ने रामपुर नैनीताल रोड ब्लॉक के कट पर चेकिंग के दौरान दो संदिग्धों की चेकिंग की, तो उनके पास से 108 नशीले इंजेक्शन और एक मोटर साइकिल बरामद की.

पुलिस ने दोनों तस्करों को भेजा जेल
पुलिस पूछताछ ने नशा तस्करों ने अपना नाम जिला रामपुर निवासी इरशाद अहमद पुत्र रईश अहमद और वकील पुत्र अकील अहमद बताया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया. जहां से न्यायालय ने दोनों तस्करों को जेल भेज दिया गया.

पिछले कुछ वर्षों से यूपी के रास्ते में स्मैक, नशीली गोली, नशीले इंजेक्शन और पहाड़ से चरस की सप्लाई उधम सिंह नगर जिले में बड़ी मात्रा में हो रही थी. डिमांड ज्यादा होने के कारण क्षेत्र में तस्कर भी फल-फूल रहे थे, लेकिन देखना होगा कि एएनटीएफ के गठन के बाद से अवैध नशे के कारोबार पर कितनी रोक लग पाती है.

क्या बोले पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्र
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्र ने बताया कि मुख्यमंत्री महोदय का संकल्प हैं कि 2025 तक प्रदेश को नशा मुक्त बनाया जा सके. उनके संकल्प को साकार करने के लिए जिले के सभी चौकी, थाना, कोतवाली को अवैध नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये है, इसके साथ ही एएनटीएफ को पुनर्जीवित कर दिया है. ताकि एएनटीएफ द्वारा अवैध नशे के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सके, और जिले को अवैध नशे से मुक्त बनाया जाए. उन्होंने कहा कि एएनटीएफ के गठन के 24 घंटे के अन्दर ही टीम की तरफ से एक बड़ी कामयाबी हासिल की गई है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.