Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Bihar Politics: PK बिहार में पलट देंगे NDA का पूरा खेल? चुनाव अगले साल पर कर दिया वो बड़ा ऐलान जो हिला देगा सबको!

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर ने शनिवार को कहा कि वह सत्ता में आए तो एक घंटे के अंदर बिहार में शराबबंदी को खत्म कर देंगे. उन्होंने इसके अलावा गरीब बच्चों की शिक्षा को लेकर भी कई बड़े ऐलान किए.

Prashant Kishor Attack on Tejashvi Yadav: राजनीतिक विश्लेषक और जनसुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी के स्थापना दिवस से पहले बड़ा ऐलान किया है. प्रशांत किशोर ने शनिवार (14 सितंबर 2024) को कहा कि अगर वे सत्ता में आए तो बिहार में शराबबंदी को तुरंत खत्म कर देंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में प्रशांत किशोर ने कहा, “2 अक्टूबर के लिए किसी खास तैयारी की जरूरत नहीं है. हम पिछले दो साल से तैयारी कर रहे हैं. अगर जनसुराज की सरकार बनती है तो हम एक घंटे के अंदर शराबबंदी खत्म कर देंगे.”

‘उन्हें घर से बाहर निकलने के लिए मेरी शुभकामनाएं’

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “उन्हें मेरी शुभकामनाएं… कम से कम वे घर से बाहर तो निकले और जनता के बीच तो गए.” तेजस्वी यादव के इस दावे के बाद कि नीतीश कुमार ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी है, राजद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच चल रहे वाकयुद्ध पर टिप्पणी करते हुए किशोर ने कहा कि दोनों नेताओं ने बिहार को नुकसान पहुंचाया है.

एक बार फिर उठाया तेजस्वी की शिक्षा का मुद्दा

प्रशांत किशोर ने कहा, “यह मामला नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच का है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने किससे हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी; दोनों ने बिहार को नुकसान पहुंचाया है. बिहार के लोगों ने 30 साल तक दोनों को देखा है. हम दोनों से बिहार छोड़ने का आग्रह कर रहे हैं.” इससे पहले प्रशांत किशोर ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तीखा हमला किया और राज्य के विकास का नेतृत्व करने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाया. बिहार के भोजपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए किशोर ने कहा, “यदि कोई संसाधनों की कमी के कारण शिक्षित नहीं हो पाता है, तो यह समझ में आता है। लेकिन अगर किसी के माता-पिता मुख्यमंत्री थे और वह 10वीं कक्षा पास नहीं कर पाया, तो यह शिक्षा के प्रति उनके दृष्टिकोण को दर्शाता है.”

‘9वीं कक्षा फेल आदमी बता रहा बिहार के विकास का रास्ता’

तेजस्वी यादव की शैक्षिक पृष्ठभूमि की आलोचना करते हुए, किशोर ने विडंबना को उजागर करते हुए कहा, “9वीं कक्षा का ड्रॉपआउट बिहार के विकास का रास्ता दिखा रहा है. वह (तेजस्वी यादव) जीडीपी और जीडीपी वृद्धि के बीच अंतर नहीं जानते हैं, फिर भी वह दावा करते हैं कि उन्हें पता है कि बिहार कैसे सुधरेगा.” किशोर ने तेजस्वी यादव की साख पर भी सवाल उठाए और कहा कि नेतृत्व का उनका एकमात्र दावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का बेटा होना और पारिवारिक संबंधों के कारण राजद में नेता होना है. किशोर ने तर्क दिया कि अगर तेजस्वी लालू यादव के बेटे होने से परे अपनी प्रतिष्ठा बनाना चाहते हैं तो उन्हें कड़ी मेहनत करने और अपने कार्यों के माध्यम से खुद को साबित करने की आवश्यकता है.

गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए कर दिया ये बड़ा वादा

50 हजार करोड़ रुपया आपके और हमारे बच्चों की पढ़ाई के नाम पर खर्च हो रहा है और गरीब का 50 बच्चा भी नहीं पढ़ रहा है. हर कोई ऊपर से नीचे तक पैसा लूट रहा है. इसलिए तय हुआ कि अगले वर्ष जब जनता का राज बनेगा तब गरीब से गरीब घर के बच्चे को कपड़ा, लता और पढ़ाई का खर्चा सरकार की तरफ से दिया जाएगा. सरकारी स्कूल में पढ़ाई हो या न हो, जब तक सरकारी स्कूल का हाल नहीं सुधरेगा तब तक अपने बच्चे को प्राइवेट स्कूल में भेजिए. उसका फीस सरकार भरेगी, ताकि गरीब का बच्चा भी बढ़ियां अंग्रेजी स्कूल में पढ़े इसका जिम्मा सरकार का होना चाहिए.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.