Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

UP Politics: बुरे फंसे सपा विधायक, घर में नाबालिग बच्ची की मौत, यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप

UP News: बाल कल्याण समिति न्यायालय ने यूपी पुलिस और श्रम विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. विधायक और उनके परिवार पर कार्रवाई नहीं होने पर भी सवाल उठाए गए हैं.

Bhadohi News: यूपी के भदोही में बाल कल्याण समिति न्यायालय ने समाजवादी पार्टी के विधायक मामले में यूपी पुलिस और श्रम विभाग पर बड़ा आरोप लगाया है. CWC के अध्यक्ष ने कहा की नाबालिग बच्ची की मौत और चाइल्ड लेबर के आजाद कराए जाने के तुरंत बाद ही FIR हो जाना चाहिए था लेकिन पुलिस और श्रम विभाग द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है. इसकी पुनः जांच कराई जानी चाहिए. बता दें कि सपा विधायक के घर से पूर्व में एक नाबालिग बच्ची का शव मिला था वहीं एक नाबालिग युवती का रेस्क्यू भी कराया गया था.

भदोही विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के दो बार के विधायक जाहिद बेग के आवास पर नाबालिग नौकरानी की मौत और दूसरे दिन नाबालिग नौकरानी को रेस्क्यू कर आज़ाद कराए जाने की घटना की सूचना से बाल कल्याण समिति न्यायालय की पीठ बड़ी चिंतित और नाराज दिखाई दे रही है. इस दौरान विधायक सहित पूरा परिवार घर पर ही मौजूद था. वहीं घटना के 4 से 5 दिन बीत जाने के बाद भी विधायक और उनके परिवार पर कार्रवाई नहीं होने पर बड़ा आरोप लगाया है. CWC के अध्यक्ष पीसी उपाध्याय ने कहा अभी तक FIR का ना होना संदेह के घेरे में जाता है. 

नाबालिग लड़की को छापा मार कर बरामद किया
वहीं नाबालिग बेटी की मौत के बाद सपा विधायक के घर पहुंची श्रम प्रवर्तन विभाग और पुलिस की टीम के साथ मजिस्ट्रेट सहित बाल कल्याण समिति (CWC) ने बाल श्रम में एक नाबालिग लड़की को छापा मार कर बरामद किया. CWC की न्यायपीठ के अध्यक्ष पीसी उपाध्याय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की बड़ी दुर्भाग्य पूर्ण घटना घटी और उससे बड़ा दुर्भाग्य यह है की अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस बाबत हम जिलाधिकारी और अपने उच्चतम अधिकारियों से इसकी शिकायत करेंगे. 

अध्यक्ष ने कहा की स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल में नाबालिग को 17 वर्षीय बताना भी हास्यपद है क्योंकि लड़की देखने से ही बहुत छोटी लग रही है. वैसे इसकी पुनः सही तरीके से जांच करानी चाहिए ताकि आमजन में सरकार और न्यायालय के प्रति विश्वास कायम रहे. बता दें कि भदोही शहर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मालिकाना स्थित समाजवादी पार्टी से दो बार के सदर विधायक के घर का है. यहां 9 सितंबर को तड़के ही एक नाबालिग लड़की का फांसी के फंदे से लटकता शव बरामद हुआ. जिसके बाद पुलिस ने गुपचुप तरीके से शव को उतार पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया था. 

घंटो बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस
मामला सपा विधायक का होने के नाते छुपाई गई घटना दोपहर बाद जब पत्रकारों को मिली तो सूचना लखनऊ तक पहुंच गई. जिसके बाद हरकत में आई जनपद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस उप महानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र मिर्ज़ापुर पहुंचे. इस दौरान नाटकीय रूप से सुबह मिले शव को भेजने के बाद घंटो बाद घटनास्थल पर पहुंची. फोरेंसिक टीम ने भी छानबीन शुरू की थी. वहीं मंगलवार की शाम एक अन्य नाबालिग नौकरानी को सरकारी विभाग द्वारा आजाद कराया गया था.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.