Saturday, September 21, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs BAN: चेन्नई में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बांग्लादेश के उड़ा न दे होश! अश्विन साबित हो सकते हैं गेम चेंजर…

India vs Bangladesh: भारत का चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभी तक टेस्ट रिकॉर्ड अच्छा रहा है. टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला मैच यहीं खेलेगी.


India vs Bangladesh Test: टीम इंडिया चेन्नई में जल्द ही टेस्ट मैच के लिए प्रैक्टिस शुरू करेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है. टीम इंडिया का अभी तक यहां टेस्ट रिकॉर्ड अच्छा रहा है. इसके साथ-साथ विराट कोहली भी यहां टेस्ट में अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. कोहली के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन का भी चेन्नई में टेस्ट रिकॉर्ड अच्छा रहा है. वे इस बार भी कमाल दिखा सकते हैं.

टीम इंडिया ने चेन्नई में अभी तक कुल 34 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं 7 मैचों में हार का सामना किया है. भारत के 11 मुकाबले ड्रॉ हुए हैं. वहीं एक मैच टाई हुआ है. टीम इंडिया ने चेन्नई में आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में खेला था. यह मुकाबला भारत ने 317 रनों के अंतर से जीता था. हालांकि इससे पहले उसे इंग्लैंड ने यहां हरा दिया था.

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है. इसमें विराट कोहली को भी शामिल किया गया है. कोहली ने चेन्नई में अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 6 पारियों में 267 रन बनाए हैं. कोहली ने चेन्नई में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. वे टीम इंडिया के लिए यहां गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. 

अश्विन भी टीम इंडिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं. उन्होंने 6 टेस्ट मैचों में 229 रन बनाए हैं. इसके साथ-साथ विकेट भी झटके हैं. अश्विन ने चेन्नई में 8 टेस्ट पारियों में 30 विकेट झटके हैं. उनका एक पारी में 103 रन देकर 7 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

चेन्नई टेस्ट के लिए भारत की टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.