Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

D.El.Ed नामांकन में सरकारी और निजी संस्थानों में भेदभाव? मुकेश सहनी की पार्टी ने BSEB पर लगाया आरोप…

Bihar D.El.Ed Admission: वीआईपी के प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि जब दोनों संस्थाओं के लिए एक कंबाइंड टेस्ट कराया, एक साथ रिजल्ट घोषित किया गया तो एक साथ काउंसलिंग क्यों नहीं कराई जा रही?


D.El.Ed Admission: बिहार सरकार (Bihar Government) के पूर्व मंत्री और वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) की पार्टी ने डीएलएड में नामांकन को लेकर गंभीर आरोप लगाया है. पार्टी के प्रवक्ता ने इसको लेकर बीएसईबी (BSEB) को घेरा है. विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने डीएलएड नामांकन में सरकारी और निजी संस्थानों में भेदभाव का आरोप लगाया है. कहा कि सरकारी संस्थानों में जहां नामांकन जारी है वहीं निजी कॉलेजों में प्रशिक्षुओं में भ्रम की स्थिति बनी हुई है.

‘एक साथ रिजल्ट तो फिर काउंसलिंग क्यों नहीं?’

वीआईपी के प्रवक्ता देव ज्योति ने साफ तौर पर कहा कि बीएसईबी (पटना) डीएलएड के नामांकन को लेकर सरकारी और निजी महाविद्यालयों के साथ भेदभाव कर रहा है. जब दोनों संस्थाओं के लिए एक कंबाइंड टेस्ट कराया, एक साथ रिजल्ट घोषित किया गया तो फिर एक साथ काउंसलिंग क्यों नहीं कराई जा रही है?

देव ज्योति ने कहा- परेशानी का सामना कर रहे विद्यार्थी

देव ज्योति इतने पर ही नहीं रुके. पार्टी के नेता ने आगे कहा कि बीएसईबी भेदभाव करते हुए सरकारी डीएलएड संस्थानों में फर्स्ट, सेकंड, थर्ड और स्पॉट नामांकन कर रहा है जबकि निजी महाविद्यालयों को अभी तक काउंसलिंग का मौका भी नहीं दिया गया है. ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर कई विद्यार्थी इसको लेकर शिकायत भी कर रहे हैं. 

विभाग से स्थिति साफ करने की पार्टी ने की अपील

देव ज्योति ने यह भी बताया कि विद्यार्थियों का कहना है कि इससे डीएलएड सत्र 2024-26 लेट तो हो ही रहा है और निजी डीएलएड महाविद्यालयों और प्रशिक्षुओं में भ्रम की स्थिति बनी हुई है. उन्होंने सरकार से खासकर विभाग से स्थिति को साफ करने की अपील की.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.