Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

MS Dhoni: एमएस धोनी से बेहतर हैं…, रिकी पोंटिंग ने किससे कर दी ‘थाला’ की तुलना; दे डाला बहुत बड़ा बयान…

MS Dhoni: एक दिग्गज खिलाड़ी ने ऋषभ पंत को एमएस धोनी से बेहतर बताया है. जानें क्यों यह बयान बन गया है बहस का सबसे बड़ा मुद्दा.

Ricky Ponting on Rishabh Pant Better Than MS Dhoni: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रह चुके रिकी पोंटिंग का एक बयान चर्चाओं में आ गया है. एक तरफ उन्होंने दिसंबर 2022 में आई जानलेवा चोट के बावजूद केवल डेढ़ साल में क्रिकेट मैदान में वापस आकर प्रतिबद्धता का नया उदाहरण पेश किया है. इस बीच उन्होंने पंत को एमएस धोनी से बेहतर बता कर दोनों खिलाड़ियों के फैंस में कहीं ना कहीं दरार पैदा कर दी है.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि वो गंभीरता से खेलते हैं और हर बार मैदान पर अपनी छाप छोड़ने के प्रयास में रहते हैं. उन्होंने कहा, “पंत एक प्रभावशाली क्रिकेटर हैं. वो अब तक टेस्ट क्रिकेट में अब तक 4 या 5 टेस्ट शतक लगा चुके हैं और उन्हें अपना खेलने का तरीका पसंद है. धोनी ने अपने करियर में 90 टेस्ट मैच खेले, जिनमें वो 6 ही सेंचुरी लगा पाए. पंत अब तक 5 शतक ठोक चुके हैं.”

नहीं सोचा था पंत करेंगे वापसी

साल 2022 के दिसंबर महीने में ऋषभ पंत की कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया था. कई जगहों पर गंभीर चोटों के कारण पंत को लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने की सलाह मिली. इस पर पोंटिंग कहते हैं कि उन्होंने नहीं सोचा था कि पंत चोटों की गंभीरता के चलते IPL 2024 में खेल पाएंगे.

उन्होंने बताया, “इतना गंभीर रूप से चोटिल होने के बाद भी ऐसी वापसी अविश्वसनीय है. अगर आप उनके पैर को देखेंगे और अपने एक्सीडेंट के बारे में जिस तरह उन्होंने जानकारी दी. उस सबको सुनकर मुझे नहीं लगा था कि वो आईपीएल 2024 में खेल पाएंगे.”

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में वापसी की, जहां उन्होंने 446 रन बनाए थे. उसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए 8 मैचों में 171 रन बनाए. अब लंबे इंतज़ार के बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है क्योंकि उनका बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चयन किया गया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.