Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Vinesh Phogat: क्या पेरिस ओलंपिक्स में विनेश फोगाट के साथ हुई थी साजिश? कांग्रेस जॉइन करने के बाद खुद दिया जवाब

Vinesh Phogat Congress: विनेश फोगाट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया है. जानें इस विषय पर उन्होंने क्या कहा?

Vinesh Phogat Joins Congress: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को जॉइन कर लिया है. राजनीति में कदम रखने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेरिस ओलंपिक्स 2024 के विवाद पर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने डिसक्वालीफिकेशन मामले पर कहा कि लड़ाई अब भी जारी है और अब भी कोर्ट में मामला चल रहा है और उम्मीद है कि उसे जरूर जीतेंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विनेश के कांग्रेस जॉइन करने की पुष्टि हुई. इस बीच उन्होंने ओलंपिक्स में हुए विवाद पर कहा, “जो लड़ाई थी वो जारी है, अभी खत्म नहीं हुई है. अभी कोर्ट में केस चल रहा है, हम उस लड़ाई को जरूर जीतेंगे और जिंदगी की जंग भी जीतकर दिखाएंगे. मैंने कभी खेल करियर में हार नहीं मानी है और अब इस नए सफर में मेरा देश के प्रति भाव सिर्फ बोलने तक सीमित नहीं रहेगा.”

क्या सच में हुई थी साजिश?

याद दिला दें कि विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक्स की महिला 50 किग्रा भारवर्ग कुश्ती स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गई थीं. मगर फाइनल मुकाबले की सुबह उनका वजन तय मानकों से 100 ग्राम अधिक पाया गया था. इस कारण उन्हें ओलंपिक खेलों से डिसक्वालीफाई कर दिया गया और जब मामला कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में पहुंचा तो फैसला उनके पक्ष में नहीं आया.

जब विनेश से ओलंपिक्स में साजिश के संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “पेरिस ओलंपिक्स में साजिश हुई या नहीं, मैं इसका जवाब कभी फुर्सत में दूंगी क्योंकि यह मेरे लिए बहुत भावुक विषय है. जिंदगी भर की मेहनत के बाद मैं वहां पहुंची थीं. मैं सब जानकारी डिटेल में दूंगी, लेकिन उस विषय पर बात करने के लिए मुझे भावनात्मक रूप से तैयार होना पड़ेगा कि सच्चाई सबके सामने रख पाऊं.”

मैं लोगों के साथ खड़ी रहूंगी

विनेश फोगाट ने राजनीति में एंट्री लेने पर कहा कि वो अपने लोगों के बीच में रहकर खूब मेहनत करेंगी. इस भारतीय ओलंपियन ने दावा किया कि उनके बस में जो भी होगा वो लोगों की हर संभव मदद करने का प्रयास करेंगी. उन्होंने अपनी साथी बहनों को संदेश देकर कहा कि जब कोई उनकेआपके साथ खड़ा नहीं होगा, तब वो उनके साथ खड़ी रहेंगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.