Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड टूटने पर छिड़ी है बहस, अब जो रूट के देश से मिली BCCI को खुली चुनौती !

Joe Root to Break Sachin Tendulkar Record: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. जो रूट के आगे निकलने के विषय पर इंग्लैंड के दिग्गज प्लेयर ने तीखा बयान दिया है.


Sachin Tendulkar Most Test Runs Record: इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट पिछले दिनों अपनी फॉर्म को लेकर चर्चाओं में घिरे रहे हैं. कयास लगाए जाने लगे हैं कि वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं.

रूट को अभी तेंदुलकर के बराबर पहुंचने के लिए 3,533 रन बनाने हैं. इस बीच इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर माइकल वॉन ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह जरूर प्रयास करेगा कि पहले स्थान पर कोई भारतीय ही बना रहे.

माइकल वॉन ने कहा, “रूट जरूर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ेंगे. मेरे हिसाब से वो करीब साढ़े तीन हजार रन से पीछे हैं. मैं मानता हूं कि इससे पहले उनकी कमर जवाब देगी, वो 3 साल और क्रिकेट जारी रख सकते हैं.

उन्हें इस खेल से बहुत लगाव है और मुझे नहीं लगता कि उनका अभी क्रिकेट छोड़ने का कोई मन है. वो अब कप्तान नहीं हैं और बिना किसी दबाव के खेल सकते हैं. यदि उन्होंने रिकॉर्ड नहीं तोड़ा तो यह मेरे लिए चौंकाने वाली बात होगी.”

BCCI नहीं चाहता…

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने BCCI के लिए कड़वे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा, “यदि जो रूट, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल जाते हैं तो यह क्रिकेट में हुई सबसे अच्छी चीजों में से एक होगी. क्योंकि मैं नहीं मानता कि BCCI चाहेगा कि सचिन को पीछे छोड़कर कोई और खिलाड़ी टॉप पर पहुंचे.

बीसीसीआई जरूर चाहेगा कि टॉप पर कोई भारतीय ही बना रहे, जिससे टेस्ट क्रिकेट को बचाया जा सकेगा क्योंकि सचिन को पीछे छोड़ने के लिए उसके बाद ना जाने किसी को कितना समय लगेगा.”

जो रूट बनाम सचिन तेंदुलकर

जो रूट ने साल 2012 में पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला था. वो उसके बाद 145 मैचों की 265 पारियों में 12,377 रन बना चुके हैं. उनका औसत 50.93 रहा है और इस दौरान उन्होंने 34 शतक और 64 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.

दूसरी ओर सचिन तेंदुलकर ने अपने 200 टेस्ट मैचों के ऐतिहासिक करियर में कुल 329 पारियां खेलते हुए 15,921 रन बनाए थे. उन्होंने 53.78 के लाजवाब औसत से खेलते हुए 51 शतक और 68 फिफ्टी लगाने का कारनामा भी किया था. हालांकि जो रूट रनों के मामले में सचिन के करीब आ रहे हैं, लेकिन शतकों के मामले में वो बहुत दूर नजर आते हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.