Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Paris Paralympics 2024: एक गोल्ड और दूसरा सिल्वर, धर्मबीर और प्रणव सूरमा ने किया कमाल, क्लब थ्रो में आए दो मेडल

Men’s Club Throw: भारत के खाते में एक ही इवेंट में 2 मेडल आए, जिसमें एक गोल्ड और एक सिल्वर शामिल रहा. यह उपलब्धि धर्मबीर और प्रणव सूरमा ने हासिल की.

Men’s Club Throw Gold And Final: भारत के लिए क्लब थ्रो (Men’s Club Throw) का इवेंट काफी शानदार रहा. धर्मबीर और प्रणव सूरमा ने कमाल करते हुए भारत को एक ही इवेंट में दो मेडल दिला दिए. मेंस क्लब थ्रो एफ51 फाइनल में भारत के लिए धर्मबीर (Dharambir) ने गोल्ड मेडल जीता, जबकि प्रणव सूरमा (Pranav Soorma) ने सिल्वर अपने नाम किया. यह भारत लिए मेडल नंबर 23 और 24 रहे. यह मुकाबला बुधवार (04 सितंबर) को देर रात में खेला गया. इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल सर्बिया के जेल्को दिमित्रीजेविक ने अपने नाम किया.

चार फाउल करने के बाद धर्मबीर ने जीता गोल्ड 

धर्मबीर ने फाइनल मुकाबले में शुरुआती चार थ्रो फाउल किए. फिर पांचवें थ्रो से उन्होंने 34.92 की दूरी हासिल की और यही उनका बेस्ट थ्रो रहा, जिससे गोल्ड अपने नाम किया. इसके बाद छठे थ्रो में धर्मबीर ने 31.59 मीटर की दूरी हासिल की थी. इस तरह शुरुआती चार थ्रो फाउल करने के बाद भी धर्मबीर ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. 

प्रणव सूरमा ने पहले ही थ्रो में हासिल कर लिया बेस्ट 

दूसरी तरफ प्रणव सूरमा ने अपने पहले ही थ्रो में बेस्ट हासिल कर लिया. उनका पहला थ्रो 34.59 का रहा, जिसने उनके खाते में सिल्वर मेडल डाल दिया था. फिर दूसरे थ्रो में उन्होंने 34.19 की दूसरी तय की और तीसरा थ्रो फाउल रहा. इसके बाद चौथे थ्रो में 34.50, पांचवें में 33.90 और छठे थ्रो में 33.70 की दूरी हासिल की. 

बता दें कि इवेंट में हिस्सा ले रही तीसरे भारतीय अमित कुमार मेडल नहीं जीत सके. वह 23.96 का बेस्ट थ्रो ही कर सके. इस थ्रो के साथ अमित कुमार इवेंट में 10वें नंबर पर रहे. वहीं, सर्बिया के जेल्को दिमित्रीजेविक ने 34.18 का थ्रो करके इवेंट में ब्रॉन्ज अपने नाम किया. 

सातवें दिन भारत के खाते में आए 4 मेडल

गौरतलब है कि सातवें दिन भारत के खाते में कुल 4 मेडल आए, जिससे मेडल की कुल संख्या 24 पहुंच गई. सातवें दिन आए 4 मेडल में 2 गोल्ड और 2 सिल्वर शामिल रहे. आर्चरी के मेंस रिकर्व और मेंस क्लब थ्रो एफ51 में गोल्ड मेडल आए. वहीं मेंस क्लब थ्रो एफ51 और मेंस शॉटपुट एफ46 में सिल्वर मेडल आए. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.