Monday, September 16, 2024
spot_img

Latest Posts

साल में एक नहीं बल्कि दो बार अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं पंकज त्रिपाठी, खुद किया था वजह का खुलासा

Pankaj Tripathi Birthday: बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक पंकज त्रिपाठी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. पंकज साल में एक नहीं बल्कि दो बार अपना जन्मदिन मनाते हैं.


Pankaj Tripathi Birthday: पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे टैलेंटिड एक्टर्स में से एक हैं. जिस भी फिल्म में वो होते हैं उसमें जान डाल देते हैं. वो अपने किरदार में इस तरह से घुस जाते हैं कि उसका हर कोई दीवाना हो जाता है. पंकज त्रिपाठी आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. पर क्या आपको पता है एक्टर साल में एक नहीं बल्कि दो बार बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं. दो बार जन्मदिन मनाने के पीछे एक मजेदार वजह है. जिसके बारे में पंकज त्रिपाठी ने खुद खुलासा किया था.

भाई से हुई गलती
पंकज त्रिपाठी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके जन्मदिन की दो तारीख कैसे पड़ीं. जब उनके बड़े भाई गांव में पास के स्कूल में उनका दाखिला कराने ले गए थे तो फॉर्म में उनकी डेथ ऑफ बर्थ भरनी थी. उनके भाई को महीना सितंबर तो याद था लेकिन तारीख भूल गए थे.

इस तारीख होता है असली जन्मदिन
पंकज त्रिपाठी ने आगे कहा- जब भाई तारीख भूल गए ते टीचर ने उनकी मदद की और उन्हें 5 सितंबर लिखने को कह दिया. 5 सितंबर को टीचर्स डे होता है. टीजर ने कहा- अच्छा दिन है, बड़ा आदमी बनेगा. पंकज त्रिपाठी के बर्थडे की सही तारीख 28 सितंबर है. वो हर साल दोनों दिन ही अपना जन्मदिन मनाते हैं.

ऐसे हुई करियर की शुरुआत
पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड में नाम कमाने से पहले बहुत काम किए हैं. पंकत्ज को एक्टिंग का बहुत शौक था. वो नाटक में काम किया करते थे. उसके बाद उन्होंने थिएटर ज्वाइन कर लिया. उस समय उनके परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी. अपने परिवार का खर्चा उठाने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए पंकज ने छोटे-मोटे काम करने शुरू कर दिए. उन्होंने करीब 2 साल तक एक होटल में कुक का काम किया और इसके साथ ही वे थिएटर से भी जुड़े रहे. कुछ सालों के बाद पंकज ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला ले लिया.

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई शिफ्ट हो गए थे. जहां पर उन्होंने रन फिल्म से इंडस्ट्री में कदम रखा. धीरे-धीरे स्ट्रगल करके पंकज ने अपनी अब अलग जगह बना ली है. वो हर जगह छाए रहते हैं. वो आखिरी बार फिल्म स्त्री 2 में नजर आए हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.