Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Virat Kohli Tax: विराट से लेकर धोनी तक, जानें किस क्रिकेटर ने भरा कितना टैक्स? कितने किया 66 करोड़ का भुगतान

Virat Kohli Tax: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पिछले वित्तीय वर्ष में करोड़ों रुपये के टैक्स का भुगतान किया है.

Virat Kohli Tax 66 Crore: विराट कोहली 31 मार्च को समाप्त हुए पिछले वित्तीय वर्ष में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले भारतीय एथलीट हैं. फॉर्च्यून इंडिया की एक लिस्ट अनुसार विराट ने 66 करोड़ का टैक्स भरा है. वो सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले भारतीय सेलिब्रिटी सूची में पांचवें स्थान पर हैं. सलमान खान से लेकर शाहरुख खान समेत कई अन्य अभिनेताओं ने विराट से भी अधिक टैक्स दिया है. बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान ने 92 करोड़, तमिल अभिनेता विजय ने ने 80 करोड़, सलमान खान 75 करोड़ और अमिताभ बच्चन ने 71 करोड़ रुपये टैक्स के रूप में दिए हैं.

एथलीटों पर गौर करें तो विराट कोहली के बाद एमएस धोनी का नंबर आता है, जिन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष में कुल 38 करोड़ रुपये टेक्स के रूप में भरे हैं. धोनी सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले भारतीय सेलिब्रिटीज की सूची में छठे स्थान पर हैं. यह चौंकाने वाला तथ्य है कि भारतीय वनडे और टी20 टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट के टॉप-20 में भी शामिल नहीं हैं.

क्रिकेटरों ने कितना टैक्स दिया?

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं, जिन्होंने 28 करोड़ रुपये टैक्स दिया है. उनके अलावा सौरव गांगुली ने 23 करोड़, हार्दिक पांड्या ने 13 करोड़ और ऋषभ पंत ने भी 10 करोड़ के भारी टैक्स का भुगतान किया है.

विराट कोहली – 66 करोड़

एमएस धोनी – 38 करोड़

सचिन तेंदुलकर – 28 करोड़

सौरव गांगुली – 23 करोड़

हार्दिक पांड्या – 13 करोड़

कहां से होती है विराट कोहली की कमाई?

विराट कोहली बीसीसीआई की ए+ कैटेगरी में आते हैं, जिसके लिए उन्हें सालाना 7 करोड़ रुपये की तंख्वाह मिलती है. इसके अलावा वो एमआरएफ कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर हैं. उन्होंने कई नामी कंपनियों में इन्वेस्ट भी किया हुआ है. ‘WROGN’ और ‘One8’ में उनके शेयर हैं. उन्होंने क्लोथिंग ब्रांड प्यूमा के साथ भी डील की हुई है. अन्य स्पॉन्सर मिलने और एड शूट करने से भी उनकी मोटी कमाई होती है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.