Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

हरियाणा में बीफ खाने के शक में प्रवासी मजदूर की हत्या पर सीएम नायब सिंह सैनी की आई प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा ?

Haryana News: हरियाणा के चरखी-दादरी जिले में प्रवासी मजदूर की बीफ खाने के शक में हत्या कर दी गई. इस घटना में कुछ गिरफ्तारियां हुई हैं. मामले में अब सीएम सैनी का बयान आया है.


Charkhi Dadri Murder Case: हरियाणा के चरखी दादरी में बीफ खाने के शक में पश्चिम बंगाल के युवक की हत्या कर दी गई. वहीं अब इस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि गौमाता से लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं. चरखी दादरी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, गौमाता की रक्षा के लिए कानून बनाया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, ”मॉब लिंचिंग की बातें ठीक नहीं हैं. हमने गौमाता की सुरक्षा के लिए विधानसभा में कड़ा कानून बनाया है. गौमाता के लिए कोई समझौता नहीं है. गांव के अंदर गौमाता को लेकर काफी श्रद्धा है.

हालांकि इस प्रकार की घटनाएं नहीं होनी चाहिए. ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं. मैं उन युवकों से भी कहना चाहूंगा कि वे इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त ना हों. इससे बचना चाहिए.

आरोपियों में 2 नाबालिग शामिल
पुलिस ने 27 अगस्त की इस घटना में सात लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें दो नाबालिग भी हैं. इस घटना में एक और व्यक्ति घायल हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि उसे खाली प्लास्टिक की बोतल बेचने के बहाने एक दुकान पर बुलाया गया था और उसकी पिटाई शुरू कर दी. उसे इतनी बुरी तरह से पीटा गया कि उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.  पश्चिम बंगाल का यह युवक कूड़ा बीनने का काम करता था. मृतक की पहचान सबिर मलिक के रूप में हुई है.

डंडों से पीटने का वीडियो हुआ था वायरल
घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें दो प्रवासी युवकों को डंडों से पीटा जा रहा था. पुलिस ने बताया कि मृतक चरखी दादरी जिले के बांद्रा गांव में एक झुग्गी में रहता था. गौरक्षा दल के सदस्यों ने कुछ दिन पहले बीफ खाने को लेकर झुग्गी में भी हंगामा किया था.

आरोपी की पहचान अभिषेक, मोहित, कमलजीत, साहिल और रविंदर के रूप में हुई है. इनपर भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.