Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Maharashtra Elections 2024: चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका! भाजपाई अशोक चव्हाण के करीबी MLA का इस्तीफा

Maharashtra Assembly Elections 2024: जितेश अंतापूरकर देगलूर से कांग्रेस विधायक थे. उन्होंने शुक्रवार (30 अगस्त, 2024) को पार्टी से रिजाइन किया है.


Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. शुक्रवार (30 अगस्त, 2024) को देगलूर से पार्टी विधायक जितेश अंतापूरकर ने दल से इस्तीफा दे दिया. वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सीनियर नेता अशोक चव्हाण के करीबी माने जाते हैं.

‘एबीपी न्यूज’ को सूत्रों ने बताया कि सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि वह जल्द ही अशोक चव्हाण की मौजूदगी में बीजेपी का हिस्सा बन सकते हैं. जितेश अंतापुरकर विधानपरिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग के चलते पार्टी के निशाने पर आ गए थे.

ऐसा माना जा रहा है कि  अशोक चव्हाण (65) ही बीजेपी में उनकी एंट्री का गेटपास बनेंगे. अशोक चव्हाण खुद कभी कांग्रेस में हुआ करते थे. महाराष्ट्र कांग्रेस में उनका अलग ही रुतबा था पर उन्होंने इसी साल फरवरी में पार्टी से राहें अलग कर लीं और महीने की 13 तारीख को बीजेपी का हिस्सा बन गए. 

कितना पढ़े हैं जितेश अंतापूरकर?

जितेश अंतापूरकर के साल 2021 के चुनावी हलफनामे (उप-चुनाव के लिए दिए गए) के मुताबिक, वह ग्रैजुएट प्रोफेश्नल हैं. उन्होंने हैदराबाद के सेंट मेरी इंजीनियरिंग कॉलेज से साल 2019 में बी.ई (सिविल) की डिग्री हासिल की थी, जबकि उन्होंने हायर सेकेंड्री एजुकेशन नामदार गोपाल कृष गोकुल कॉलेज (बोरिवली वेस्ट में) से 2007 में पूरी की थी.

महाराष्ट्र में चुनाव की नहीं हुई घोषणा

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव तो होने हैं पर वे कब होंगे? यह फिलहाल साफ नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि वहां की विधानसभा का कार्यकाल 2024 में खत्म हो रहा है. हालांकि, चुनाव आयोग (ईसीआई) ने अभी तक उसके लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. 

राज्य में साल 2019 में 288 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव अक्टूबर 2019 में हुआ था. बीजेपी और शिवसेना ने तब मिलकर चुनाव लड़ा था. उनके खिलाफ कांग्रेस और एनसीपी का गठजोड़ था. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.