Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

UPSC IES, ISS Result 2024: यूपीएससी आईईएस, आईएसएस परीक्षा के नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से कर लें चेक

UPSC Releases ISS IES Result 2024: संघ लोक सेवा आयोग ने इंडियन इकोनॉमिक सर्विस और इंडियन स्टैटिकल सर्विस परीक्षा (ISS, IES) के नतीजे जारी कर दिए हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस एग्जाम में भाग लिया हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – upsc.gov.in. इसके साथ ही रिजल्ट देखने का डायरेक्ट लिंक हमने नीचे भी साझा किया है. यहां से भी आप परिणाम देख सकते हैं. यहां चुने गए कैंडिडेट्स की सूची दी गई है.

अब है अगले चरण की बारी

यूपीएससी आईएसएस और आईईएस परीक्षा का आयोजन 21 से 23 जून 2024 के बीच किया गया था. इसी के नतीजे अब जारी किए गए हैं. ये भी जान लें कि ये रिजल्ट लिखित परीक्षा का है. इसमें पास होने वाले कैंडिडेट्स को अब अगले चरण का एग्जाम देना होगा. यानी ये सेलेक्टेड कैंडिडेट्स अब इंटरव्यू देंगे. इसके बाद ही रिजल्ट फाइनल होगा.

इन आसान स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • यूपीएससी आईएसएस, आईईएस परीक्षा 2024 के नतीजे देखने के लिए सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, यानी upsc.gov.in पर.
  • यहां आपको लिखित परीक्षा के रिजल्ट का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करने पर फिर एक नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर आपको अपने डिटेल देखने होंगे.
  • डिटेल डालें और सबमिट का बटन दबा दें.
  • इतना करते ही आपके नतीजे कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे.
  • यहां से इन्हें चेक कर लें, डाउनलोड कर लें और चाहें तो प्रिंट निकाल लें.
  • इसकी हार्डकॉपी आगे आपके काम आएगी.
  • बाकी किसी भी प्रकार के अपडेट जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर विजिट करते रहें.
  • यहीं से आपको साक्षात्कार की तारीखें भी पता चलेंगी.

डैफ भरना होगा

लिखित परीक्षा पास करने के बाद कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए डैफ भरना होगा. इसके लिए पहले खुद को यूपीएससी की वेबसाइट पर रजिस्टर कराएं. डैफ फॉर्म भरते समय पहले सारे निर्देश पढ़ लें और उनका पालन करते हुए ही फॉर्म भरें. साथ में अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी जरूर अपलोड करें.

शेड्यूल बाद में होगा जारी

यूपीएससी की इस परीक्षा का इंटरव्यू शेड्यूल कुछ दिनों में जारी किया जाएगा. तभी पता चलेगा कि साक्षात्कार कब आयोजित होंगे. इस बारे में कैंडिडेट्स को ई-सम्मन लेटर के माध्यम से सूचना दी जाएगी. ये भी जान लें कि डैफ कैंडिडेट्स को upsconline.nic.in पर उपलब्ध कराया जाएगा. यहीं से उन्हें समय रहते फॉर्म भरना होगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.