Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षार्थियों को रेलवे ने दिया तोहफा, चलेंगी स्पेशल ट्रेन, कई का समय बदला, देखें लिस्ट

UP Police Recruitment Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए 23 अगस्त (शुक्रवार) परीक्षा की शुरूआत हो रही है. इस  परीक्षा में लाखों अभ्यार्थियों ने आवेदन दिया है. ऐसे में परीक्षा को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की गई है. इस परीक्षा के लिए रेलवे द्वारा आठ स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. जिसकी संभावित समय सारिणी भी जारी कर दी गई है. इसके चलते कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया जाएगा. 

उत्तर प्रदेश में 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को पांच दिन पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा दो पालियों में होनी है. पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी जबकि दूसरी पाली में परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होनी है. इस परीक्षा में यूपी समेत देश के कई दूसरे राज्यों से भी लाखों अभ्यार्थी शामिल होने है. जिसके लिए रेलवे ने खास तैयारी की है. 

उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ अमित सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा की पांचों दिनों के लिए रेलवे की ओर से इंतजाम किए गए हैं. इन परीक्षाओं को देखते हुए अलीगढ़ से कानपुर को जाने वाली 04190 मेमू सुपर फास्ट ट्रेन को परीक्षा स्पेशल ट्रेन के तौर पर संचालित किया जाएगा. ये ट्रेन अलीगढ़ से दोपहर 01:40 बजे चलकर शाम 07:45 पर कानपुर पहुंचेगी. 

परीक्षा के दिन ट्रेनों का संचालन 

गाड़ी संख्या 04187 कानपुर-टूंडला दोपहर 02:05 की बजाए 03:15 बजे चलेगी. प्रयागराज से चोपन के लिए चुनाव के रास्ते ट्रेनों का संचालन होगा. सूबेदारगंज-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए मेमू स्पेशल ट्रेन का संचालन परीक्षा के दिन शाम 6.30 बजे किया जाए

– प्रयागराज से चित्रकूट धाम के लिए स्पेशल ट्रेन रात 8.30 बजे रवाना होगी. 
– कानपुर-फर्रुखाबाद, कानपुर-गाजियाबाद, कानपुर-ललितपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. 
– कानपुर से फतेहपुर के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन का सूबेदारगंज तक विस्तार
– इटावा-कानपुर मेमू ट्रेन का लखनऊ तक और अलीगढ़-कानपुर मेमू ट्रेन का बांदा तक विस्तार

इसके साथ ही परीक्षा के दिन कुछ ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है. कानपुर-रायबरेली शाम 4.30 बजे की जगह 5.45 बजे चलेगी. इटावा से कोटा जाने वाली ट्रेन पाँच बजे की जगह शाम छह बजे से चलेगी और कानपुर खजुराहो ट्रेन शाम 4.20 बजे की जगह एक घंटा लेट चलेगी.  

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.