Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

यूपी उपचुनाव से पहले BSP में बदलाव की तैयारी? मायावती ने बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

BSP National President Election: बहुजन समाज पार्टी में 5 साल में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होता है. इस चुनाव के पहले 2019 में बसपा सुप्रीमो मायावती को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था.

UP News: बहुजन समाज पार्टी के मुखिया और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 27 अगस्त को पार्टी कार्यालय पर बैठक बुलाई है. यह बैठक सुबह 10:00 बजे पार्टी कार्यालय पर बुलाई गई इस बैठक में सभी राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को बुलाया गया है, इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा.

बसपा में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के साथी साथ बसपा अपना राष्ट्रीय एजेंडा भी तय करेगी. बहुजन समाज पार्टी इस वक्त पूरे देश में अलग-अलग कार्यक्रम करके लोगों के बीच में अपनी पकड़ बनाने का काम कर रही है. इस बैठक में बसपा राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करते हुए रणनीति के साथ आगे बढ़ाना है इस पर भी विचार विमर्श करेगी.

आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी में 5 साल में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होता है. इस चुनाव के पहले 2019 में बसपा सुप्रीमो मायावती को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था. इससे पहले अगस्त 2019 में मायावती को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था. पार्टी संविधान के मुताबिक इसी महीने राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो जाना है. इस कार्यकारिणी बैठक में राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ मंडल प्रभारी और जिला अध्यक्ष भी होंगे शामिल.

भारत बंद के ऐलान को मिला बसपा का समर्थन

21 अगस्त को पूरे देश में भारत बंद के ऐलान का भी बहुजन समाज पार्टी ने समर्थन किया था और इसमें बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता जिले स्तर पर अपना प्रदर्शन भी किए थे. बहुजन समाज पार्टी आमतौर पर सड़कों पर कम उतरती है पर आज से 8 साल पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक विवाद में बसपा ने प्रदर्शन किया था.

एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर का बसपा ने किया विरोध
वहीं 8 साल बाद एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर वर्गीकरण के कोर्ट के आदेश के विरोध में बसपा सड़क पर उतरी थी. इस बैठक में बहुजन समाज पार्टी आने वाले दिनों में इस आरक्षण में वर्गीकरण के फैसले को लेकर किसी नई रणनीति पर भी चर्चा कर सकती है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.