Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में तैनात होंगे हथियारबंद जवान, कोलकात रेप-मर्डर केस के बाद सरकार का फैसला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी हॉस्पिटलों में हथियार बंद आर्मी के रिटायर्ड जवान तैनात किए जाएंगे. कोलकाता के अस्पताल में डॉक्टर के साथ हुई घटना के बाद राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने सरकारी अस्पतालों की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. सीएम विष्णुदेव साय के निर्देश पर प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में अब हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी के जवान तैनात किए जाएंगे.

इस कदम का उद्देश्य अस्पतालों और वहां के स्टाफ की सुरक्षा को मजबूत करना है, विशेष रूप से हाल ही में कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के साथ हुई अत्यंत गंभीर घटना के बाद, जिसने पूरे देश में अस्पताल सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी थीं.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने राजधानी रायपुर के प्रमुख सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण किया. उन्होंने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अस्पताल प्रशासन से सुरक्षा को और भी सुदृढ़ करने के निर्देश दिए.

कोलकाता की घटना के बाद देशभर के डॉक्टरों ने सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल की थी, जो सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद समाप्त हुई. डॉक्टरों द्वारा व्यक्त की गई सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए, छत्तीसगढ़ सरकार ने अस्पतालों में रिटायर्ड आर्मी जवानों की तैनाती का निर्णय लिया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.