Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप केस पर गवर्नर ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, SC में कल सुनवाई, डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट्स

Kolkata Rape-Murder Case Latest Updates: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हुई घटना पर देशभर में डॉक्टर्स का प्रदर्शन चल रहा है. आइए इससे जुड़े अपडेट्स जानते हैं.


Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप-दुष्कर्म मामले को लेकर डॉक्टर्स का प्रदर्शन सोमवार (19 अगस्त) को भी जारी है. देश के अलग-अलग हिस्सों में डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे हैं और अस्पतालों को सेफ जोन एवं सुरक्षा के लिए कानून लाने की मांग हो रही है. इन सबके बीच महिला डॉक्टर की हत्या-दुष्कर्म मामले पर सियासत भी अपने पूरे जोरों पर है. ऐसे में आइए जानते हैं कि कोलकाता रेप-मर्डर केस और डॉक्टर्स के प्रदर्शन को लेकर लेटेस्ट अपडेट्स क्या हैं.

  • ‘रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, एम्स’ (RDA AIIMS) ने कहा कि एम्स और दिल्ली के अन्य अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर 19 अगस्त से निर्माण भवन में स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने सड़क पर मुफ्त ओपीडी सेवाएं देंगे, जब तक कि हमें केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम के माध्यम से अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन नहीं मिल जाता. 
  • बीजेपी ने एक बार फिर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगा है. पार्टी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, कोलकाता केस में पीड़िता के माता-पिता के बयान के बाद अगर ममता बनर्जी में नैतिकता बची है तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. ममता सरकार बेटियों को बचाने में दिलचस्पी नहीं रखती है. 
  • बीजेपी नेता ने कहा कि ममता सरकार की प्राथमिकता दुष्कर्मियों को बचाने, सबूत नष्ट करने और सच छिपाने में है. राज्य सरकार पीड़िता के मां-बाप से क्या सच छिपा रही है कि उन्हें पहले दिन से भ्रमित किया जा रहा है. माता-पिता की तरफ से जो बातें कही गई हैं, उसके बाद ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए.
  • सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हुए जघन्य अपराध का स्वतः संज्ञान लिया है. शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड की गई वाद सूची के मुताबिक, कोर्ट 20 अगस्त यानी मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करने वाली है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ मामले को सुनेगी. 
  • पद्म पुरस्कार विजेता 70 लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उनसे कोलकाता रेप-मर्डर मामले में हस्तक्षेप करने और पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की गई है. चिट्ठी में कहा गया है कि महिलाओं, बच्चियों और स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ होने वाली हिंसा से निपटना बेहद जरूरी है. 
  • समाचार एजेंसी एएनआई ने राजभवन के सूत्रों के जरिए बताया है कि पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ बैठक के लिए समय मांगा है.
  • भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और गवर्नर से कोलकाता केस में एक्शन की मांग की है. इसे लेकर बंगाल गवर्नर ने कहा है कि उन्होंने मामले में की गई कार्रवाई से अवगत कराने और मुद्दे पर उनकी राय जानने के लिए बंगाल समाज के विभिन्न वर्गों की एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है.
  • फुटबॉल क्लब ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के समर्थकों ने पीड़िता के समर्थन में विरोध किया. कानून-व्यवस्था को देखते हुए रविवार शाम कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में दोनों वाले दोनों क्लब के मैच को रद्द कर दिया गया था. दोनों क्लब के समर्थक एक-दूसरे के झंडे थामे हुए थे. पुलिस ने कुछ समर्थकों को हिरासत में भी लिया.
  • कोलकाता पुलिस ने टीएमसी के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर के को समन भेजकर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया. सांसद ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त और आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपिल डॉ संदीप घोष से सीबीआई पूछताछ की मांग की थी. उन्होंने खोजी कुत्ते भेजने की टाइमिंग पर भी सवाल किया था.
  • कोलकाता की सड़कों पर रविवार (18 अगस्त) की रात एक बार फिर से ‘रिक्लेम द नाइट’ अभियान देखने को मिला. कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में सैकड़ों महिलाएं सड़कों पर उतरीं और पीड़िता के लिए न्याय की मांग की. जादवपुर, गरिया, बेहला पर्नाश्री, खन्ना, लेक टाउन और शहर के अन्य स्थानों पर प्रदर्शन हुआ.

    Latest Posts

    spot_imgspot_img

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.