Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

यूपी उपचुनाव के लिए BSP ने इस सीट पर घोषित किया प्रत्याशी, जानें किसे मिला टिकट

UP By Polls 2024: यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बसपा ने मिल्कीपुर सीट से प्रभारी प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया. बसपा ने इस दिग्गज नेता पर भरोसा जताया है.


UP BSP Candidate list For By-Election: उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में बसपा ने रविवार (18 अगस्त) को मिल्कीपुर सुरक्षित सीट के लिए प्रभारी प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. रामगोपाल कोरी को मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने जानकारी दी है. रामगोपाल कोरी को 2017 में केवल 46 हजार वोट मिले थे. वह चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे.

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी, सपा, बहुजन समाज पार्टी समेत सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव की तरह ही उपचुनाव में भी बहुजन समाज पार्टी अपनी पूरी ताकत के साथ चुनावी रण में उतरने की तैयारी में जुट गई है. बसपा सुप्रीमो इस उपचुनाव को गंभीरता से लेते हुए मिल्कीपुर सीट से रामगोपाल का अपना प्रत्याशी बनाया है.

मिल्कीपुर सीट पर तैयारियां तेज

मिल्कीपुर सीट से विधायक रहे सपा नेता अवधेश प्रसाद इस बार सपा के सांसद चुने गए हैं, जिसके बाद से यह सीट खाली है. इस सीट पर अब उपचुनाव होना है. मिल्कीपुर सीट सपा, बीजेपी और बसपा तीनों के लिए अहम है. तो वहीं सपा ने इस सीट से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद पर भरोसा जताया है. बीजेपी राम मंदिर निर्माण के बाद भी अयोध्या के फैजाबाद लोकसभा सीट पर मिली हाल का बदला लेने, जिसको लेकर बीजेपी भी तैयारियों में जुट गई है.

मिल्कीपुर उपचुनाव में एक मुकाबला सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बीच भी है. क्योंकि सपा ने अवधेश प्रसाद, जो इस सीट से विधायक थे, उनको अपना प्रभारी बनाया है. तो वहीं बीजेपी की तरफ से सीएम योगी मिल्कीपुर की कमान संभालेंगे.

कटेहरी विधानसभा सीट से बसपा ने इस नेता को बनाया प्रभारी

इससे पहले बसपा ने अंबेडकर नगर की कटेहरी विधानसभा सीट से अमित वर्मा को अपना चुनाव प्रभारी नियुक्त किया था. ऐसा माना जाता है कि जिसे भी किसी सीट से प्रभारी नियुक्त किया जाता है तो वही पार्टी का उम्मीदवार होता है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि कटेहरी विधानसभा सीट से अमित वर्मा ही उम्मीदवार होंगे. अमित वर्मा बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके नाम पर मुहर लगा था. कटेहरी सीट सपा नेता लालजी वर्मा के सांसद बनने के बाद खाली है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.