Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

हिमाचल में 20 अगस्त तक खराब रहेगा मौसम, राज्य में अब भी बंद हैं 116 सड़कें, जानें वेदर अपडेट

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में अब भी 116 स्थानों पर सड़के बंद पड़ी हुई हैं. इनमें सबसे ज्यादा सड़के जिला शिमला में बाधित हैं. प्रदेश में 20 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा.

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लोगों को तेज बारिश से राहत मिली हुई है. हालांकि अब भी प्रदेश में 116 सड़कें बंद पड़ी हुई हैं. इसके अलावा राज्य में एक नेशनल हाईवे भी बंद है. जिला सिरमौर का नेशनल हाईवे- 707 बंद पड़ा हुआ है.

जिला शिमला में सबसे ज्यादा 68 सड़कें बंद हैं. राज्य में बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश ने आम जनजीवन को बुरी तरह अस्त-व्यस्त किया था. अगस्त महीने में ही अब तक सामान्य से 20 फीसदी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.

जिला शिमला में सबसे ज्यादा 68 सड़कें बंद 

जिलावार बंद सड़कों की बात करें, तो चंबा में एक, कांगड़ा में 12, किन्नौर में तीन, कुल्लू में 13, लाहौल स्पीति में एक, मंडी में 14, शिमला में 68 और सिरमौर में चार सड़कें बंद हैं. इसके साथ ही चंबा में तीन, कांगड़ा में एक, कुल्लू में छह, लाहौल स्पीति में सात, मंडी में दो और ऊना में दो स्थानों पर बिजली सेवा बाधित हुई है. इसके अलावा राज्य में 11 जगह पर जलापूर्ति भी बाधित हुई है. इनमें शिमला में चार, चंबा में छह और जिला सिरमौर में एक जलापूर्ति योजना बाधित है.

20 अगस्त तक मौसम खराब बने रहने का अनुमान 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक राज्य में 20 अगस्त तक मौसम खराब बने रहने का अनुमान है. इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके बाद 21 अगस्त से राज्य के कई हिस्सों में धूप खिल सकती है.  बीते 24 घंटे की बात करें, तो डलहौजी में सबसे ज्यादा 62.0 मिलीमीटर बारिश हुई.

इसके अलावा पालमपुर में 56.0, कंडाघाट में 36.6, घरमौर में 35.6, नगरोटा सूर्यां में 32.0, कांगड़ा में 28.2, गुलेर में 23.8 और धर्मशाला में 17.8 मिलीमीटर बारिश हुई. इसके अलावा रिकांगपिओ में 48.10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चली. कांगड़ा, सुंदरनगर और पालमपुर में लोगों को तूफान का भी सामना करना पड़ा. केलांग में सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस और बिलासपुर में 34.0 डिग्री सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.