Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Virat Kohli: कोहली नहीं, ये 33 साल का प्लेयर तोड़ेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड? रिकी पोंटिंग की हैरतअंगेज भविष्यवाणी

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर कई बार अपनी बातचीत में कह चुके हैं कि टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का उनका रिकॉर्ड सिर्फ विराट कोहली ही तोड़ सकते हैं, लेकिन रिकी पोंटिंग ऐसा नहीं मानते हैं.

Ricky Ponting on Sachin Tendulkar Most Runs in Test Record: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने जो रूट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है, जिसने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है. पोंटिंग का मानना ​​है कि इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट आने वाले सालों में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. पोंटिंग ने कहा कि अगर रूट अपनी मौजूदा फॉर्म और रन बनाने की भूख को बरकरार रखते हैं तो वह सचिन के 15,921 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

जो रूट ने पार किया 12,000 रन का आंकड़ा

हाल ही में जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में 12,000 रन का आंकड़ा पार किया, वो टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह सातवें बल्लेबाज बन गए. अब तक उन्होंने 143 टेस्ट मैचों में 50.11 की औसत से 12,027 रन बनाए हैं, जिसमें 32 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं.

रूट इस समय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं. पोंटिंग के अनुसार, वे जल्द ही श्रीलंका के कुमार संगकारा के 12,400 रन और अपने पूर्व साथी एलिस्टर कुक के 12,472 रन को पीछे छोड़ सकते हैं. पोंटिंग का मानना ​​है कि रूट में वह क्षमता है कि वे तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच जाएं.

पोंटिंग ने यह भी कहा कि रूट ने हाल के वर्षों में अपने खेल में सुधार किया है और वह निरंतरता बनाए रखने में सफल रहे हैं. उन्होंने कहा- “चार या पांच साल पहले वह कई बार 50 रन बनाने के बाद शतक नहीं लगा पाते थे, लेकिन अब वह हर बार 50 पार करने के बाद बड़ा शतक लगा रहे हैं. यह उनका सबसे बड़ा बदलाव है.”

सचिन तेंदुलकर के नाम 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन हैं, जबकि पोंटिंग खुद 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं. पोंटिंग ने ‘आईसीसी रिव्यू’ में कहा- “रूट में ऐसा करने की क्षमता है. वह 33 साल का है और 3000 रन पीछे है. अगर वह हर साल 10 से 14 टेस्ट खेलता है और सालाना 800 से 1,000 रन बनाता है, तो उसे 3-4 साल लग सकते हैं. तब तक वह 37 साल का हो जाएगा.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.