Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू-कश्मीर चुनाव के ऐलान से पहले फारूक अब्दुल्ला बोले- ‘खुदा ने अगर हुकूमत दी तो…’

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: फारूक अब्दुल्ला ने लोगों से अपील की कि अगर आप अपनी रियासत को उठाना चाहते हैं, तो बटन को सोच समझ कर दबाना है. जब आप बटन दबाए तो निशान आना चाहिए, आवाज आनी चाहिए.

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Chunav 2024: नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूक अब्दुल्ला का इलेक्शन कमीशन की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले बड़ा बयान आया है. उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने यहां भी कहा कि उनकी पार्टी पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी. फारूक अब्दुल्ला कहा कहना है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस जल्द ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान करेगी. 

फारूक अब्बदुला ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “खुदा ने अगर हुकूमत दी तो बहुत कुछ करूंगा, क्योंकि कितने साल हो गए आपकी हुकूमत को पर आपने कुछ नहीं किया. इस हुकूमत ने सिर्फ हिन्दू-मुसलमान को अलग किया है. गांधी कहते थे यह राम राष्ट्र है, लेकिन ये राम राष्ट्र में थोड़े होता है. राम राष्ट्र में हिन्दू-मुस्लिम एक होते हैं. राम राष्ट्र में पोलिंग बूथ पर ऐसा आदमी खड़ा रहता है, जिसको कितना भी पैसा दे दो वो नहीं बिकेगा.”

फारूक अब्दुल्ला ने लोगों से की ये अपील
इसके अलावा उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर आप अपनी रियासत को उठाना चाहते हैं, तो बटन को सोच समझ कर दबाना है. जब आप बटन दबाए तो निशान आना चाहिए, आवाज आनी चाहिए. बता दें फारूक अब्दुल्ला के चुनाव लड़ने के ऐलान से पहले जून में पूर्व मुख्यमंत्री और फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने ऐलान किया था कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

2014 में हुए थे विधानसभा चुनाव
जम्मू कश्मीर में आखिरी बार 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे. अब केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने दिसंबर 2023 में चुनाव आयोग को सितंबर 2024 तक हर हाल में जम्मू-कश्मीर में चुनाव करा लेने के निर्देश दिये थे. जम्मू कश्मीर में 2020 में परिसीमन के बाद जम्मू संभाग में छह सीटें (कुल 43) और कश्मीर संभाग में एक सीट (कुल 47) जोड़ी गई है. इस बार 90 सीटों पर मतदान होगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.