Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Vinesh Phogat: भारत कब लौटेंगी विनेश फोगाट? सिल्वर मेडल नहीं मिला तो क्या; चैंपियन पहलवान का होगा जोरदार स्वागत

Vinesh Phogat Return: विनेश फोगाट को अब सिल्वर मेडल नहीं मिल पाएगा. अब जानिए कि भारतीय पहलवान भारत वापस कब लौटने वाली हैं?


Vinesh Phogat Case Dismissed: विनेश फोगाट को अब मेडल के बिना ही भारत वापस लौटना पड़ेगा क्योंकि CAS ने उन्हें सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील और केस को खारिज कर दिया है. भारतीय पहलवान की इस अपील ने देश-विदेश में भूचाल ला दिया था, लेकिन मेडल ना मिलने की निराशा विनेश ही नहीं बल्कि सभी भारतवासियों को भी है. अब उनके अंकल महावीर फोगाट ने बताया है कि आखिर विनेश भारत कब लौटेंगी?

महावीर फोगाट ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्हें फैसला अपने हक में आने की उम्मीद थी, लेकिन CAS के फैसले के बाद अब कोई गुंजाइश नहीं रह गई है. याद दिला दें कि विनेश ने सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील की थी. इस मामले की सुनवाई 9 अगस्त को हुई थी लेकिन फैसले की तारीख बार-बाढ़ स्थगित होती रही. आखिरकार 14 अगस्त को अचानक CAS ने स्टेटमेंट जारी करके कहा कि केस को खारिज किया जाता है.

कब लौटेंगी भारत?

महावीर फोगाट ने बताया कि विनेश 17 अगस्त को सुबह 10 बजे एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. महावीर फोगाट ने यह भी कहा कि कोई मेडल ना जीत पाने का दुख है, लेकिन विनेश का उस तरह स्वागत किया जाएगा जैसे किसी गोल्ड मेडल विजेता का किया जाता है. उन्होंने आगे कहा, “हम विनेश फोगाट को समझाएंगे. हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि हम उसे 2028 ओलंपिक्स के लिए तैयार करें.”

अब तक 3 ओलंपिक खेल चुकी हैं विनेश

विनेश फोगाट ने अब तक तीन बार ओलंपिक खेलों में भाग लिया है. 2016 रियो ओलंपिक्स में विनेश राउंड ऑफ 16 में बहुत शानदार जीत दर्ज करके क्वार्टरफाइनल में पहुंची थीं. दुर्भाग्यवश उस समय घुटने की चोट के कारण उन्हें कम्पटीशन से नाम वापस लेना पड़ा था. उस समय विनेश ने 48 किलोग्राम कैटेगरी में भाग लिया था. उसके बाद विनेश 2020 टोक्यो ओलंपिक्स में एक बार फिर क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाईं. टोक्यो ओलंपिक्स में उन्होंने 53 किलोग्राम कैटेगरी में भाग लिया. वहीं पेरिस ओलंपिक्स की कहानी को पूरा भारत जानता ही है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.