Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने फहराया तिरंगा झंडा, देखें- किस तरह मनाया आजादी का जश्न?

Lal Krishna Advani: लालकृष्ण आडवाणी हाल ही में अस्पताल से डिस्चार्ज होकर आए हैं. वहीं आज उन्होंने तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाया.


Lal Krishna Advani Hoisted Tricolor: देशभर में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. तमाम राजनेताओं ने झंडा फहराकर आजादी का महोत्सव मनाया. इस बीच पूर्व उपप्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया.

बता दें कि हाल ही में लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाना पड़ा था. 96 साल के आडवाणी को इन दिनों स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है, बावजूद इसके उन्होंने तिरंगा झंडा फहराकर आजादी का जश्न मनाया.

वहीं हर साल की तरह इस बार भी आजादी का जश्न उसी अंदाज में मनाया गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले पर झंडा फहराया और राष्ट्र को संबोधित किया देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक का सबसे लंबा भाषण दिया. आज से पहले स्वतंत्रता दिवस समारोह में उनका सबसे लंबा संबोधन 2016 में 96 मिनट का था, जबकि उनका सबसे छोटा संबोधन 2017 में था जब वह लगभग 56 मिनट बोले थे.

78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने लगातार 11वीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. अपने तीसरे कार्यकाल के पहले संबोधन में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पीछे छोड़ दिया. मनमोहन सिंह ने 2004 से 2014 के दौरान लाल किले की प्राचीर से 10 बार तिरंगा फहराया था.

उधर इस समारोह में आयोजित समारोह में आमंत्रित किए गए 6,000 विशेष मेहमानों में पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाला भारतीय दल, अटल नवाचार मिशन से लाभ उठाने वाले विद्यार्थी, सीमा सड़क संगठन के कर्मी और ग्राम पंचायतों के सरपंच शामिल थे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.