Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

कोलकाता रेप-मर्डर केस: ‘केंद्र और राज्य सुरक्षा देने में नाकाम’, FORDA ने फिर से किया हड़ताल का ऐलान

Kolkata Rape Murder Case: FORDA ने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई हिंसा को देखते हुए हम अपने सहयोगियों और मेडिकल समुदाय के साथ खड़े हैं. दो दिन ही पहले उन्होंने हड़ताल वापस ली थी.

Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और उसके बाद हत्या को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच बुधवार (14 जुलाई 2024) को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में तोड़फोड़ की गई, जिसे लेकर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया यानी FORDA ने फिर से हड़ताल करने का ऐलान किया है. FORDA की ओर से कहा गया कि केंद्र और राज्य सरकार सुरक्षा देने में नाकाम है.

सरकार वादा पूरा करने में असमर्थ- FORDA

FORDA ने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई हिंसा को देखते हुए हम अपने सहयोगियों और मेडिकल समुदाय के साथ खड़े हैं. इससे पहले मंगलवार (13 अगस्त 2024) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद डॉक्टर्स एसोसिएशन ने हड़ताल वापस ले ली थी.

FORDA ने बयान जारी कर कहा, “आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई दुखद घटना और सरकार की ओर से समय पर अपने वादों को पूरा नहीं करने के बाद हम फिर से हड़ताल शुरू कर रहे हैं.” न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुतबिक मंगलवार को FORDA के अध्यक्ष अविरल माथुर ने कहा था कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने उनकी मांगों को पूरा करने का भरोसा दिलाया. जेपी नड्डा ने उन्हें विश्वास दिलाया था कि डॉक्टर्स के लिए सुरक्षित माहौल मुहैया कराएंगे.

उपद्रवियों ने कॉलेज में की तोड़फोड़

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बीती रात बदमाशों ने अस्पताल के एक हिस्से में तोड़फोड़ की. उपद्रवियों ने इलाके में और उसके आसपास के कई सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए. उपद्रवी लाठियां, ईंटें, छड़ें लेकर आए और जिसे जो मिल रहा था उसे ही क्षतिग्रस्त कर रहा था.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.