Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

कोलकाता रेप-मर्डर केस: अस्पताल में तोड़-फोड़ के 12 आरोपी गिरफ्तार, CBI ने 5 डॉक्टरों को किया तलब

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई ने आरजी कर हॉस्पिटल का दौरा किया और 5 लोगों को तलब किया.

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की स्पेशल क्राइम टीम ने पिछले सप्ताह एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर के मामले में आरजी कार मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल का जायजा लिया. एजेंसी ने ये दौरा पूरा कर लिया है. इसके साथ ही सीबीआई ने 5 डॉक्टरों को तलब भी किया है. वहीं, उपद्रवियों ने बीते दिन बुधवार (14 अगस्त) को आरजी कर अस्पताल पर हमला कर दिया था, इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

सीबीआई की टीम ने फर्स्ट फ्लोर से लेकर फोर्थ फ्लोर तक की पड़ताल की. टीम ने ऊपर जाकर देखा कि कहां कितना नुकसान हुआ और जानने की कोशिश की कि जहां पर ये वारदात हुई थी, वो कमरा ठीक है या फिर वहां पर भी उपद्रवियों ने क्षति पहुंचाई है. वहीं अपराध शाखा की टीम ने ताला पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी से भी पूछताछ की, जिसका क्षेत्राधिकार उस क्षेत्र पर है जहां घटना घटी थी.

सीबीआई के हाथों में केस, अब तक क्या क्या हुआ?

सीबीआई को ये केस अपने हाथों में लिए हुए दो दिन हो चुके हैं. एजेंसी जांच कर रही है कि घटना वाली रात को आखिर क्या हुआ था? पुलिस इस घटना की किस तरह जांच कर रही थी और अस्पताल प्रशासन ने पुलिस की किस तरह मदद की? सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई फिलहाल आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के बारे में जानकारी जुटा रही है. इसके बाद नर्सिंग स्टाफ से भी पूछताछ की जाएगी. इसके साथ ही कोलकाता पुलिस की गठित एसआईटी के लोगों से पूछताछ की जाएगी.

हमलावरों ने किया अस्पताल पर अटैक

वहीं, डॉक्टरों के चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बुधवार (14 अगस्त) को अज्ञात लोगों का एक बड़ा ग्रुप अस्पताल में घुस आया. हमलावरों ने आपातकालीन विभाग और नर्सिंग स्टेशन में तोड़फोड़ की और दवाइयों की दुकानों को भी नहीं छोड़ा. उन्होंने सीसीटीवी कैमरों को भी नुकसान पहुंचाया और एक मंच पर तोड़फोड़ की, जहां जूनियर डॉक्टर 9 अगस्त से प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे. इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.