Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

पति और प्रेमी की साजिश, ‘दृश्यम’ स्टाइल में कत्ल… ऐसे सुलझी एक महिला की मर्डर मिस्ट्री

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में 28 वर्षीय एक महिला की हत्या की खौफनाक वारदात सामने आई है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक मृतक महिला का पति, तो दूसरा उसका प्रेमी है. हत्यारोपियों ने बॉलीवुड फिल्म ‘दृश्यम’ देखने के बाद इस वारदात को अंजाम दिया.

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में 28 वर्षीय एक महिला की हत्या की खौफनाक वारदात सामने आई है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक मृतक महिला का पति, तो दूसरा उसका प्रेमी है. हत्यारोपियों ने बॉलीवुड फिल्म ‘दृश्यम’ देखने के बाद इस वारदात की साजिश रची थी. फिल्म में दिखाए गए ट्रिक अपनाकर बचने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन दोनों को धर दबोचा.

कबीरधाम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि 22 जुलाई को जिले के कल्याणपुर गांव निवासी रामखिलावन साहू ने लोहारा थाने में अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद उसकी तलाशी के लिए पुलिस की टीम बनाई गई थी. बताया जा रहा है कि महिला के पति ने तीन साल पहले बेवफाई के शक में उसे छोड़ दिया था. इसके बाद वो कल्याणपुर में अपने पैतृक घर चली गई.

पीड़िता और उसके पति लुकेश साहू (29) के बीच तलाक हो गया था. वो अदालत के आदेश पर महिला को उसके तीन बच्चों के लिए मासिक भरण-पोषण दे रहा था. इस वजह से उसके उपर कर्ज चढ़ गया था. इधर महिला अपने मायके में ही रहने वाले एक दूसरे शख्स राजा राम के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी. वो अपने प्रेमी से भी पैसे मांगती रहती थी, जिसकी वजह से वो उससे तंग आ गया.

राजा राम के मुताबिक, उसने पीड़िता को अपनी दुकान से 1.50 लाख रुपए नकद और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट दिए थे. इसी बीच राजा राम और लुकेश साहू की मुलाकात हो गई. दोनों पहले से एक-दूसरे को जानते थे और महिला से छुटकारा पाना चाहते थे. इसलिए उन दोनों उसे मारने का फैसला कर किया. वे दोनों एक महीने से महिला की हत्या हत्या की योजना बना रहे थे. इस दौरान उन्होंने अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम’ देखी.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एक नहीं चार बार फिल्म ‘दृश्यम’ देखी थी, ताकि उसकी हत्या के तरीके सीख सकें और गिरफ्तारी से बचने के लिए लिए साजिश रच सकें. 19 जुलाई को राजा राम ने महिला को बुलाया और उसे बाइक पर घानीखुटा जंगल में ले गया. पहले से तय साजिश के तहत लुकेश भी वहां पहुंच गया. दोनों लोगों ने कथित तौर पर महिला की साड़ी से ही उसका गला घोंट दिया.

इसके बाद दोनों ने उसके शव को घाटी के नीचे दफना दिया. बाइक और मोबाइल फोन कर्रानाला बैराज में फेंक दिया. उसके गहने भी गांव में बिजली के खंभे के पास जमीन नीचे छिपा दिए. शव को दफनाने के लिए गड्ढा खोदने में इस्तेमाल किए गए कृषि औजारों को सरकारी स्कूल के पास एक नाले में फेंक दिया. लेकिन पुलिस ने जांच के दौरान तकनीकी साक्ष्य, कॉल डिटेल और पूछताछ के आधार पर उन्हें धर दबोचा.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता का शव, बाइक, आभूषण और अपराध में इस्तेमाल की गई वस्तुएं बरामद कर ली गी हैं. दोनों आरोपियों राजा राम और लुकेश साहू को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना की आगे की जांच जारी है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.