Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Weather Update: दिल्ली में बारिश को लेकर अलर्ट, UP के 30 जिलों में झूमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने बताया मौसम का हाल

Weather Update: मानसून दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. आज भी यहां बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Aaj Ka Mausam: दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय मानसून इस समय एक्टिव है. दिल्ली में रविवार (11 अगस्त) को बारिश हुई थी. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से लैंड स्लाइड का खतरा बढ़ गया है। मौसम विभाग में आने वाले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत पूरे एनसीआर में आज बादल छाए रहेंगी. इस दौरान हल्की बारिश भी हो सकती है. आज अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग ने आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली में जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 12, 13 अगस्त को हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है. दिल्ली में 14 और 15 अगस्त को भी बारिश की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

UP बिहार में भारी बारिश की संभावना 

उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।

अगर बिहार की बात करें तो पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और वैशाली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.  सारण, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद, गया, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तराखंड और हिमाचल में भी अलर्ट जारी

उत्तराखंड में चमोली और बागेश्वर में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा  देहरादून सहित अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगर हिमाचल प्रदेश की बात करें तो IMD ने चंबा, हमीरपुर, कुल्लू, मंडी, सिरमौर और शिमला जिलों के कुछ स्थानों में अचानक बाढ़ आने की भी चेतावनी दी है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.