Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

विराट-रोहित ने मानी BCCI की बात? बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले खेलेंगे यह घरेलू टूर्नामेंट; सालों बाद होगा ऐसा

भारतीय क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस बार घरेलू क्रिकेट खेलते दिखेंगे. दोनों स्टार बल्लेबाज 2024 दिलीप ट्रॉफी खेल सकते हैं.

Virat Kohli And Rohit Sharma Likely to Play 2024 Duleep Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दोनों दिग्गज बल्लेबाज 2024 दिलीप ट्रॉफी में खेलते दिखेंगे. विराट और रोहित लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में नहीं खेले हैं. ऐसे में इन दोनों स्टार खिलाड़ियों का घरेलू टूर्नामेंट में खेलना हैरान करने वाला है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिलीप ट्रॉफी के फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बड़े बदलाव किए हैं. अब यह टूर्नामेंट जोनल फॉर्मेट में नहीं खेला जाएगा. इसमें सिर्फ चार टीमें होंगी. अभी इन टीमों का एलान नहीं किया गया है. दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-ए, इंडिया-बी, इंडिया-सी और इंडिया-डी नाम से चार टीमें खेलेंगी. 

5 सितंबर से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत 

दिलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से होगी. हालांकि, रोहित और विराट अगले राउंड से यह टूर्नामेंट खेल सकते हैं. दूसरे राउंड के मैच 12 सितंबर से खेले जाएंगे. वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी. 

ईशान किशन भी खेल सकते हैं दिलीप ट्रॉफी 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी दिलीप ट्रॉफी में खेलते दिखेंगे. 26 साल का यह स्टाइलिश बल्लेबाज करीब डेढ़ साल से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. इसके बाद बीसीसीआई ने ईशान किशन से घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा था. पर वह बीमार होने की वजह से नहीं खेले थे, लेकिन कुछ दिन बाद ही आईपीएल के लिए प्रैक्टिस करते दिखे थे. 

गौरतलब है कि कुछ समय पहले बीसीसीआई ने टेस्ट टीम के खिलाड़ियों को घरलेू क्रिकेट खेलने का आदेश दिया था. हालांकि, तब खबर थी कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को इसमें छूट मिली है. लेकिन अब खबर है कि यह दोनों दिग्गज भी बांग्लादेश सीरीज से पहले घरेलू क्रिकेट खेलेंगे. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.