Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Indian Team: राहुल द्रविड़ ने खोल दिए कोहली और रोहित समेत बड़े खिलाड़ियों के राज, बोले- उनका ईगो बहुत…

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ ने कोचिंग का पद छोड़ने के बाद टीम इंडिया के सीनियर और सुपरस्टार खिलाड़ियों के बारे में बात की. उन्होंने सुपरस्टार खिलाड़ियों के ईगो के बारे में बताया.

Rahul Dravid On Senior Players Ego: राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 2024 टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के पद से हट गए थे. विश्व कप खत्म होने के साथ द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो गया था. द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर को हेड कोच बनाया गया. अब कोच का पद छोड़ने के बाद द्रविड़ ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) समेत कई बड़े खिलाड़ियों के बारे में बात की. एक तरह से मानिए द्रविड़ ने टीम के बड़े और सुपरस्टार खिलाड़ियों के राज खोलकर सबसे सामने रख दिए. 

द्रविड़ ने बताया कि कैसे रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत टीम के बाकी खिलाड़ियों के ईगो को लेकर बात की जाती है. कहा जाता है कि सुपरस्टार खिलाड़ियों को संभालना बहुत मुश्किल होता है. द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर इन चीज़ों के बारे में बात की. 

उन्होंने कहा, “टीम की सफलता का पूरा क्रेडिट मैं नहीं ले सकता हूं. टीम सीनियर खिलाड़ियों की मदद से आगे बढ़ती है और कप्तान उनका नेतृत्व करता है. रोहित के साथ काम करना सम्मान की बात थी. ढाई साल तक उनके साथ रहा. वह जबरदस्त कप्तान हैं और खिलाड़ियों का उनकी तरफ झुकाव है. इससे काफी फर्क पड़ता है.”

पूर्व भारतीय हेड कोच ने आगे खिलाड़ियों के ईगो को लेकर कहा, “बड़े खिलाड़ी जैसे विराट हो या बुमराह हो या फिर टेस्ट क्रिकेट में अश्विन हों, मैं नहीं समझता कि… कभी-कभी लोग समझते हैं कि उनका ईगो बहुत बड़ा है और उन्हें संभालना बहुत मुश्किल है, क्योंकि वह सुपरस्टार हैं. उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं. लेकिन सारी बात इसके उलट है.”

उन्होंने आगे कहा, “इनमें से बहुत से सुपरस्टार अपने काम को लेकर विनम्र हैं और यही वजह की वह सुपरस्टार हैं. वह हालात, तकनीक और ज़रूरत के हिसाब से ढलने को तैयार रहते हैं. कभी-कभी उनका वर्कलोड मैनेज करना होता है. मुझे उनके साथ काम करके बहुत मज़ा आया. उन्होंने कमाल का माहौल तैयार किया. यही वजह कि क्रेडिट कप्तान और सीनियर खिलाड़ियों को जाना चाहिए.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.