Monday, September 23, 2024
spot_img

Latest Posts

Himachal Rain: हिमाचल में भारी बारिश का कहर जारी, 3 बच्चियों के शव बरामद, आज 8 जिलों में अलर्ट जारी

Himachal Rain News: हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही बाढ़ ने कहर मचाया हुआ है. ऊना जिले में 4 बच्चे पानी में बह गए, जिनमें से 3 बच्चियों के शव बरामद हो चुके हैं.


Himachal Pradesh Rain News: हिमाचल में बारिश का कहर जारी है. बीती रात प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश हुई. इसी बीच मौसम विभाग ने आज 8 जिलों में फ्लैश फ्लड का अलर्ट जारी किया है. ऊना के एसडीएम जतिन लाल रविवार को बाथू गांव और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ग्रामीण से बातचीत की और अधिकारियों को दिशानिर्देश भी दिए. 

तीन बच्चियों के शव बरामद
वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान एसडीएम जतिन लाल ने कहा कि जिले में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है. फैक्ट्री और इंडस्ट्री के साथ ही सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है. तीन शव भी बरामद किए गए हैं. प्रशासन प्रभावित इलाकों में हरसंभव राहत पहुंचाने की कोशिश कर रहा है.

बता दें कि ऊना के हरौली के बाथरी में चार बच्चे बाढ़ के पानी में बह गए थे. इसमें से 3 बच्चियों के शव बरामद कर लिए गए और एक अभी भी लापता है. मृतकों की पहचान 7 वर्षीय राशि कुमारी, मनीषा और तनु के रूप में हुई है. तीनों बच्चियां बिहार की रहने वाली थीं. इनके परिजन बाथू-बाथड़ी में फैक्ट्री में काम करते हैं.  

मारकंडा नदी का जलस्तर बढ़ा
वहीं नाहन में भारी बारिश के बाद के बाद मारकंडा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. पानी में फंसे लोगों को जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया. नाहन के एसडीएम सलीम आजम ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हमें सात लोगों के पानी में फंसे होने की खबर मिली थी. इनका रेस्क्यू कर लिया गया है. एसडीएम ने नदियों के पास रहने वाले सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो यहां से दूसरी जगह शिफ्ट हो जाएं, क्योंकि अभी भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

बता दें कि मारकंडा नदी में बाढ़ से हनुमान मंदिर भी नदी में समा गया है. 40 से ज्यादा सड़कें भी भारी बारिश की वजह से बंद हो गई हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.