Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक्स की क्लोजिंग सेरेमनी में होने वाला है दमदार शो, जानें कब और कहां फ्री देख सकेंगे लाइव

Paris Olympics 2024 Closing Ceremony: पेरिस ओलंपिक्स की क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की ओर से मनु भाकर और पीआर श्रीजेश ध्वजवाहक होंगे. फैंस क्लोजिंग सेरेमनी को स्मार्टफोनपर भी देख सकेंगे.


Paris Olympics 2024 Closing Ceremony: पेरिस ओलंपिक्स 2024 समापन की ओर है. भारत ने इस बार 6 मेडल जीते. इसमें 5 ब्रॉन्ज और 1 सिल्वर मेडल शामिल रहा. क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की ओर से शूटर मनु भाकर और हॉकी के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ध्वजवाहक होंगे. मनु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वहीं श्रीजेश भी ब्रॉन्ज मेडल विनर टीम का हिस्सा था. फैंस पेरिस ओलंपिक्स 2024 की क्लोजिंग सेरेमनी को फ्री में मोबाइल पर देख पाएंगे. इसका आयोजन भारतीय समय के मुताबिक रविवार रात 12.30 बजे (तारीख बदलने की वजह से सोमवार) से होगा. 

पेरिस ओलंपिक्स की क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन नॉर्थ पेरिस के स्टेड डे फ्रांस में होना है. यह भारतीय समय के मुताबिक रात 12.30 बजे से शुरू होगी. फैंस इसकी लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकेंगे. अगर टीवी की बात करें तो इसका प्रसारण स्पोर्ट्स18 चैनल पर होगा. वहीं स्मार्टफोन पर भी देखा जा सकेगा. क्लोजिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर भी होगा. यहां दर्शक फ्री में देख सकेंगे.

क्लोजिंग सेरेमनी को जिमी फैलन और स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर माइक टिरिको हॉस्ट करेंगे. पेरिस ओलंपिक्स 2024 की ओपनिंग सेरेमनी भी बहुत खास रही थी. इसका आयोजन सीन नदी पर हुआ था. सभी देशों के लिए खास किस्म की बोट तैयार की गई थी. 

बता दें कि भारत ने ओलंपिक्स में अभी तक कुल 41 मेडल जीते हैं. इसमें 10 गोल्ड, 10 सिल्वर और 21 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. भारत ने 2024 में 6 मेडल जीते. इसमें 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज शामिल रहे. भारत ने टोक्यो ओलंपिक्स में 7 मेडल जीते थे. वहीं रियो ओलंपिक्स 2016 में महज 2 मेडल जीते थे. लंदन में भी 6 मेडल जीते थे. अगर इस बार की बात करें तो एक मेडल भारतीय हॉकी टीम ने जीता है. उसे ब्रॉन्ज मिला है. वहीं जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल दिलाया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.