Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

यूपी उपचुनाव की तैयारियों के बीच मायावती ने बुलाई बैठक, BSP के पदाधिकारियों के साथ बनेगी रणनीति

Mayawati Meeting: बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए ये अहम बैठक बुलाई है, इस बैठक में प्रदेश के जिला अध्यक्ष भी रहेंगे.


UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश में होने वाले 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपनी कमर कस ली है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी उपचुनाव की तैयारियों को लेकर  कल रविवार (11 अगस्त) को सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है, इस बैठक में बसपा के पदाधिकारियों को बुलाया गया है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए ये अहम बैठक बुलाई है, इस बैठक में प्रदेश के जिला अध्यक्ष भी रहेंगे. वहीं इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, जोनल प्रभारी और जिला अध्यक्षों के साथ उपचुनाव के सीटों को लेकर चर्चा होगी.

जिसमें वह पार्टी की जोनवार फीडबैक भी लेंगी, इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर अपनी रणनीति का भी खुलासा करेंगी.

बता दें कि बसपा उपचुनाव से परहेज करती आई है लेकिन अब बसपा सुप्रीमो मायावती इस उपचुनाव में लड़ने का पूरा प्लान बना लिया है. राज्य की 10 सीटों के लिए बसपा अभी से तैयारियों जुट गई है.

बसपा के लिए यह उपचुनाव लड़ना भी जरूरी है, क्योंकि कभी यूपी में अपने दम पर सरकार चलाने वाली मायावती की पार्टी इस समय महज एक सीट पर ही सिमट गई है. लोकसभा चुनाव 2024 में भी बसपा सुप्रीमो मायावती की बसपा एक भी सीट पर नहीं जीत पाई है.

हालांकि साल 2019 में बसपा गठबंधन के साथ चुनाव लड़ी थी और पार्टी को 10 सीटों पर जीत मिली थी.

यूपी की इन सीटों पर होना है उपचुनाव

यूपी में नौ विधायकों के सांसद बनने के बाद खाली हुईं कटेहरी, मिल्कीपुर, करहल, फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद, मीरापुर, कुंदरकी और खैर सीटों के अलावा कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है.

इनमें से करहल, कुंदरकी, कटेहरी, मिल्कीपुर और सीसामऊ सीट पर सपा काबिज रही है. जबकि, फूलपुर, खैर और गाजियाबाद सीट बीजेपी के पास थी. मीरापुर की सीट पर बीजेपी की सहयोगी पार्टी रालोद तथा मझवां की सीट पर निषाद पार्टी को जीत मिली थी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.